महिला क्रिकेट : भारत ने श्रीलंका को 114 रनों से हरा किया विजयी शुरुआत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला क्रिकेट : भारत ने श्रीलंका को 114 रनों से हरा किया विजयी शुरुआत 

महिला क्रिकेट : भारत ने श्रीलंका को 114 रनों से हरा किया विजयी शुरुआत

भारत और श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के बीच पी. सारा ओवल मैदान पर वन डे मैच खेला गया. जिसमे भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया. सचिन तेंदुलकर ने दी महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को शुभकामनाएं

टॉस जीतने के बाद बल्लेबाज़ी करने आई भारतीय टीम की सलामी जोड़ी मात्र 9 रन के स्कोर पर ही टूट गयी, उसके बाद बल्लेबाज़ी करने आई देविका वैद्य ने सलामी बल्लेबाज़ दीप्ति शर्मा के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और उसके बाद दीप्ति शर्मा आउट हुयी, फिर बल्लेबाज़ी करने आई कप्तान मिताली राज ने भी शानदार बल्लेबाज़ी की. भारत की तरफ़ से दीप्ति शर्मा ने 54, देविका वैद्य ने 89 और कप्तान मिताली राज ने 70 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत की टीम ने श्रीलंका की टीम को 260 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया.

श्रीलंका के तरफ़ से उदेशिका प्रबोधिनी ने दो विकेट लिए, वहीं श्रीपाली वीराकोड्डी और इनोशी प्रियदर्शनी को एक-एक सफलता हासिल हुई.

260 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरू से ही लड़खड़ाती हुई नज़र आई और अंत तक पूरे 50 ओवर खेलने के बाद भी मात्र 145 रन ही बना पाई. श्रीलंका की टीम ने पूरे 50 ओवर खेलने तक 8 विकेट ही खोये. श्रीलंका की तरफ़ से बल्लेबाज़ी करते हुए सबसे ज्यादा रन चमारी अटापटु ने 30 और हासिनी परेरा ने 34 रन बनाये.
इनके अलावा श्रीलंका की कोई भी बल्लेबाज 30 रन के आँकड़े तक नहीं पहुँच सकी.  इन पांच भारतीय महिला क्रिकेटर के नाम रहा साल 2016

भारत के लिए एकता बिष्ट और राजेश्वरी गायकवाड ने दो-दो विकेट लिए, वहीं दीप्ति शर्मा को एक विकेट हासिल हुई. श्रीलंका की तीन बल्लेबाज हसिनी परेरा, दिलानी मनोदरा और प्रसादनी वीराकोड्डी रन आउट हुई.

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अपने खाते में दो अंक जोड़ लिए हैं.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत : 259/4, 50 ओवर्स (दीप्ति शर्मा 54, देविका वैद्य 89, मिताली राज 70, उदेशिका प्रबोधिनी 2 विकेट,)

श्रीलंका : 145/8 , 50 ओवर्स (चमारी अटापटु 30, हासिनी परेरा 34, एकता बिष्ट 2 विकेट, राजेश्वरी गायकवाड 2 विकेट )

प्लेयर ऑफ़ द मैच – देविका वैद्य

Related posts