भारत

श्रीलंका और भारत के बीच टी20 सीरीज खेला जा रहा है. जिसका पहला मैच गुवाहाटी में बारिश के कारण रद्द हुआ. जबकि दूसरा मैच इंदौर में भारत ने 7 विकेट से जीता. सीरीज का तीसरा मैच आज पुणे में खेला जा रहा है. जहाँ पर 78 रनों से जीत दर्ज करके भारतीय टीम ने सीरीज पर अपना कब्ज़ा जमा लिया है.

भारत ने बताया मैच में बड़ा स्कोर

भारतीय टीम

मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका की टीम ने अपने गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद भारतीय टीम ने बहुत अच्छी शुरुआत की. शिखर धवन ने 52 रन और उनके साथी बल्लेबाज केएल राहुल ने 54 रन बनाये. पहले विकेट के लिए भारतीय टीम ने 97 रनों की पार्टनरशिप की थी. लेकिन धवन के आउट होने के बाद लगातार भारत के 4 महत्वपूर्ण विकेट गिर गये.

जिसके बाद विराट कोहली ने 26 रनों की शानदार पारी खेल कर अपनी टीम को 20 ओवर में 6 विकेट गँवा कर 201 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया. मनीष पांडे ने भी 31 रन बनाये. शार्दुल ठाकुर ने भी 22 रनों की पारी खेली. श्रीलंका के लिए लक्षण संदाकन ने 3 विकेट हासिल किये.

IND vs SL : भारत ने श्रीलंका को पुणे के मैच में 78 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की 1

लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई श्रीलंका की टीम

भारत

IND vs SL : भारत ने श्रीलंका को पुणे के मैच में 78 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की 2

बाद में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत बहुत ही ख़राब हुई. उनकी टीम मात्र 4 ओवर में 15 रन बना कर 3 विकेट गँवा चुकी थी. जिसके बाद धनंजय डी सिल्वा ने 57 रन और अनुभवी एंजलो मैथ्यूज ने 31 रन बना कर संघर्ष करने का प्रयास किया.

लेकिन उसके बाद भी उनकी टीम 20 ओवर में मात्र 123 रन ही बना सकी. जिसके बाद श्रीलंका की टीम ये मैच 78 रनों से हार गयी. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 2 जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट अपने नाम किया. शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ़ द मैच बनाया गया. नवदीप सैनी ने 3 विकेट हासिल किया.

IND vs SL : भारत ने श्रीलंका को पुणे के मैच में 78 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की 3

अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा भारत

IND vs SL : भारत ने श्रीलंका को पुणे के मैच में 78 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की 4

विराट कोहली की टीम को इस सीरीज के फ़ौरन बाद ही ऑस्ट्रेलिया की टीम का सामना करना है. जिस सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से मुंबई के मैदान पर होना है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ इस सीरीज में उतर रही है. जिसके कारण दोनों के टीमों के बीच बहुत ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिलने वाला है.