ब्रिस्बेन में जीत के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत बना नंबर-1, अब ये दोनों टीमें कर रही फाइनल के लिए क्वालीफाई 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला गया, इस मैच में भारतीय टीम ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की। मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ना सिर्फ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया बल्कि टीम ने जारी आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भी पहले स्थान पर पहुच गई है।

टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट टेबल में भारत बना नंबर वन

टेस्ट चैम्पियनशिप

भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया को हराकर जारी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहले स्थान पर जगह बनाई। वहीं आस्ट्रेलिया मैच में हार के साथ टेस्ट चैम्पियनशिप की दौड़ में तीसरे स्थान पर पहुच गई है। न्यूजीलैंड टीम फिलहाल इस दौड़ में दूसरे स्थान पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट चैम्पियनशिप की राह अब थोड़ी आसान हो गई है। भारत को अगर फाइनल में पहुचना है तो टीम को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करना होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ करना होगा कमाल

ब्रिस्बेन में जीत के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत बना नंबर-1, अब ये दोनों टीमें कर रही फाइनल के लिए क्वालीफाई 2

भारतीय टीम को अगर चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुचना है तो टीम को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के 2 मैचों में जीत हासिल करना होगा। वहीं अगर टीम इंडिया सीरीज में 1 मैच भी जीतती है और बाकी 3 मैच ड्रॉ होते हैं तो भारत टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुच सकता है।

अगर भारतीय टीम टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुचती है तो टीम का सामना फाइनल में संभवतः न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। क्योंकि न्यूजीलैंड फिलहाल टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है।

भारत ने 2-1 से हराया सीरीज

पैट कमिंस

भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से हराया। दौरे का पहला मैच एडिलेड के मैदान पर खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को बुरी तरफ हार मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और टीम इंडिया ने मेलबर्न के मैदान पर खेले गए मैच में जीत हासिल की।

फिर भारतीय टीम ने सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ड्रॉ खेला, फिर ब्रिस्बेन टेस्ट में जीत हासिल करके भारत ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया।