ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ भारतीय टीम वनडे में भी बन जाएगी नंबर वन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ भारतीय टीम वनडे में भी बन जाएगी नंबर वन 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ भारतीय टीम वनडे में भी बन जाएगी नंबर वन

श्रीलंका के दौरे का सफल अंत के बाद भारतीय टीम के सामने अगली चुनौती वनडे रैंकिंग में नंबर दो पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के साथ होना हैं. भारतीय फैन्स को इस सीरीज का बड़ी बेसब्री से इंतजार हैं, क्योकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैदान पर जंग बेहद रोमांचक होती हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज बराबरी पर खत्म करने के बाद भारत में वनडे और टी20 मैच की सीरीज खेलने के लिए पहुँच चुकी हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ भारतीय टीम वनडे में भी बन जाएगी नंबर वन 1

नंबर एक पर आने का मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ भारतीय टीम वनडे में भी बन जाएगी नंबर वन 2

भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैच की वनडे सीरीज में नंबर एक पर आने का मौका हैं. इस समय ऑस्ट्रेलिया और भारत क्रमशः नंबर दो और तीन पर काबिज हैं, लेकिन दोनों टीम के पॉइंट्स इस समय 117 हैं. ऑस्ट्रेलिया दशमलव के अंको के आधार पर भारत से एक स्थान ऊपर हैं, यदि भारतीय टीम इस वनडे सीरीज को 3-2 से जीत लेती हैं, तो वह नंबर एक पर पहुँच जाएगी. इस समय दक्षिण अफ्रीका की टीम वनडे में 119 पॉइंट्स के साथ नंबर एक पर काबिज हैं.

टेस्ट में नंबर एक पर हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ भारतीय टीम वनडे में भी बन जाएगी नंबर वन 3

भारतीय टीम पिछले साल सितम्बर के समय न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम जब टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टेस्ट रैंकिग में नंबर एक पर काबिज हैं. विराट कोहली की कप्तानी वाली ने उसके बाद लगातार 8 टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी. भारतीय टीम इस समय जिस फॉर्म में खेल रही उससे ये बात साफ हैं, कि टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक के पायदान पर लम्बे समय तक काबिज रहेगी और अब टीम को अगली टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ इस साल के अंत में खेलनी हैं.

ऑस्ट्रेलिया से आसान नहीं होगी सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ भारतीय टीम वनडे में भी बन जाएगी नंबर वन 4

चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेली हैं और इस समय ये दोनों ही टीमें वर्ल्ड क्रिकेट में काफी कमजोर मानी जा रही हैं. जहाँ श्रीलंका के खिलाफ तो भारत ने पूरे दौरे में उसे एक भी मैच नहीं जीतने दिया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम का असली टेस्ट होगा, क्योकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी यहाँ के हालात से अच्छी तरह परिचित हैं, जिस कारण भारतीय टीम के सामने एक कड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलिया की टीम पेश करेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ भारतीय टीम वनडे में भी बन जाएगी नंबर वन 5

Related posts