दिलीप ट्रॉफी: बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन का मुकाबला, इन्होने दिखाया शानदार खेल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिलीप ट्रॉफी 2019: बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन का मुकाबला, इन्होने दिखाया शानदार खेल 

दिलीप ट्रॉफी 2019: बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन का मुकाबला, इन्होने दिखाया शानदार खेल

दिलीप ट्रॉफी 2019 का पहला मैच इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच खेला गया। भारतीय घरेलू प्रथम श्रेणी मैच 4 दिनों के होते हैं वहीं इसके नॉकआउट मुकाबले 5 दिनों के होते हैं। 17 अगस्त से शुरू हुए यह मुकाबला बारिश से बाधित रहा और अंत में ड्रा घोषित कर दिया गया। इंडिया ग्रीन के कप्तान फैज फजल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुकी थी।

फिर नहीं हुआ खेल

दिलीप ट्रॉफी 2019: बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन का मुकाबला, इन्होने दिखाया शानदार खेल 1

दिलीप ट्रॉफी के पहले मुकाबले के अंतिम दिन भी एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इससे पहले मुकाबले के दूसरे और तीसरे दिन भी एक भी गेंद नहीं फेंकी गयी थी। यह मुकाबले कर्नाटक के जस्ट क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था।

दक्षिण भारत में लगातार बारिश हो रही है और कई बाढ की चपेट में हैं और इसी वजह से यह मुकाबला नहीं हो पाया। मैच के तीसरे दिन बारिश नहीं हुई थी लेकिन दूसरे दिन रात को हुई जोरदार बारिश की वजह से मैदान गिला था।

49 ओवर की ही खेल हुआ

दिलीप ट्रॉफी 2019: बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन का मुकाबला, इन्होने दिखाया शानदार खेल 2

इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच मैच पहले दिन से ही बारिश की चपेट में था। पहले दिन ही बारिश की वजह से सिर्फ 49 ओवर का खेल हो पाया था। शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया ब्लू ने 6 विकेट पर 112 रन बनाए थे।

टीम के लिए सबसे बड़ा स्कोर ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाया था। उनके बल्ले से 30 रनों की पारी निकली थी। इंडिया ग्रीन के लिए युवा तेज गेंदबाज शान पोरेल ने तीन वहीं तनवीर उल हक ने दो विकेट लिए।

1-1 पॉइंट्स मिले

दिलीप ट्रॉफी 2019: बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन का मुकाबला, इन्होने दिखाया शानदार खेल 3

इंडिया ब्लू, इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड के बीच खेली जा रही दिलीप ट्रॉफी के पहले मैच के बाद इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन को 1-1 अंक मिला है। दोनों टीमों को अभी टूर्नामेंट में एक- एक मुकाबला औऱ खेलना है।

टूर्नामेंट का अगला मुकाबला 23 अगस्त से इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच अलूर में खेला जायेगा। 29 अगस्त से इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड का मुकाबला होगा। फाइनल मुकाबला 4 सितम्बर से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा।

देखें स्कोरबोर्ड:

दिलीप ट्रॉफी 2019: बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन का मुकाबला, इन्होने दिखाया शानदार खेल 4 दिलीप ट्रॉफी 2019: बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन का मुकाबला, इन्होने दिखाया शानदार खेल 5

Related posts