भारत बनाम श्रीलंका:2nd टेस्ट. मैच प्रीव्यू

SAGAR MHATRE / 19 August 2015

कल से भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबों के पी सारा ओवल में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. गॉले में हुए पहले टेस्ट में भारत को हार मिली, और सीरीज में बने रहने के लिए भारत को दूसरा टेस्ट जीतना ही होगा. ये टेस्ट महान श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगाकारा का आखिरी मैच होगा. इसके लिए कोलंबों पुरी तरह से सज चुका है. अपने महान खिलाडी को विदा करने के लिए श्रीलंकाई टीम भी पुरी तरह तैयार है.

पिच और मौसम का हाल:

कोलंबों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रहीं है, और भारतीय टीम को अभ्यास करने का भी मौका नहीं मिला है. मैच में भी बारिश की संभावना है. तो पिच की बात करे तो ये पी सारा ओवल की पिच पूरी तरह से तैयार नहीं है. बारिश की वजह से पिच अच्छे से नहीं बन पायी है, और इस वजह से यहां स्पिनरों और तेज गेंदबाज दोनों को मदद मिलने की संभावना है.

टीम न्यूज:

भारत:

भारतीय टीम को इस टेस्ट से पहले बडा झटका लगा है. भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन चोटिल होने के चलते इस सीरीज से बाहर हो चुके है. उनकी जगह मुरली विजय को मौका मिलेगा, लेकिन विजय भी पूरी तरह फिट नहीं है. स्टुअर्ट बिन्नी को 16 वें खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है. टीम में बदलाव की बात करे तो ज्यादा बदलाव नहीं होंगे. धवन की जगह विजय, तो आरोन की जगह उमेश यादव या बिन्नी को मौका मिल सकता है.

श्रीलंका:

श्रीलंकाई टीम पहला टेस्ट जीतने के बाद काफी उत्साहित है. श्रीलंकाई टीम कुमार संगाकारा को ये टेस्ट जीतकर अच्छी विदाई देना चाहते है. उनके टीम में बदलाव होता नहीं दिख रहा है. अगर कोई खिलाडी चोटिल हुआ तब ही बदलाव हो सकता है.

संभावित 11:

भारत:

लोकेश राहुल, मुरली विजय, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिद्धीमान साहा, स्टुअर्ट बिन्नी, रवी अश्विन, हरभजन सिंह, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा

श्रीलंका:

दिमुथ करुणारत्ने, कौशल सिल्वा, कुमार संगाकारा, लहिरू थिर्मिन्ने, एंन्जेलो मैथ्यूज, दिनेश चंदिमाल, जेहान मुबारक, टी कौशल, रंगाना हेराथ, धमिका प्रसाद, नुवान प्रदीप

Related Topics