कोलम्बो में खेले जाने वाले दुसरे टेस्ट में बिन्नी को मिली भारतीय टीम में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलम्बो में खेले जाने वाले दुसरे टेस्ट में बिन्नी को मिली भारतीय टीम में जगह 

भारत और श्रीलंका के बिच गाले में खेले गये पहले टेस्ट मैच में 63 रनों से मिली हार के बाद बीसीसीआई ने एक तरफ जहाँ कोहली और शास्त्री से इस बारे में बात की, वही दूसरी तरफ बीसीसीआई ने यह भी देखा, कि पहले टेस्ट में भारत की हार का मुख्य कारण दूसरी पारी में भारत की लचर बल्लेबाजी प्रदर्शन रहा, कोई भी भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा, खासकर धवन और कोहली को छोड़ दे, तो पहली पारी में भी भारत की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं थी, और दूसरी पारी मे तो पूरी टीम तास की पत्तो की तरह बिखर ही गयी.

भारतीय कप्तान कोहली ने इस मैच में 5 गेंदबाजो के साथ खेलने का फैसला लिया था, जिसमे उन्होंने 3 स्पिनर हरभजन सिंह, अमीत मिश्रा और रविचन्द्र अश्विन को शामिल किया था, और सिर्फ 2 ही तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और वरुण आरोन को मौका दिया, हालाँकि अश्विन और मिश्रा ने तो अपना काम बखूबी निभाया, लेकिन बाकी के गेंदबाज अपना काम अच्छे से करने में नाकामयाब रहे, अश्विन और हरभजन से बल्लेबाजी में कुछ उम्मीदे थी, लेकिन इन्होने बल्लेबाजी में निराश किया.

अब बीसीसीआई ने विश्वकप टीम और ज़िम्बाब्वे दौरे पर गये हुए स्टुअर्ट बिन्नी को आलराउंडर के रूप में शामिल किया है, बिन्नी को ज़िम्बाब्वे में शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रदर्शन की वजह से टीम में जगह मिली है.

बीसीसीआई ने इसकी घोषणा अपने ऑफिसियल साईट के माध्यम से की है, अब बिन्नी को 20 अगस्त से श्रीलंका के पी सारा ओवल कोलम्बो में खेले जाने वाले दुसरे टेस्ट मैच में मौका दिया जायेगा, बिन्नी को हरभजन की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है, क्यूंकि मिश्रा ने पहले टेस्ट में 5 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था, जबकि वरुण और इशांत को भी 2-2 विकेट मिले थे, वही अश्विन ने दोनों पारियों में 10 विकेट अपने नाम किये. जबकि हरभजन को सिर्फ 1 ही विकेट मिला था.

यहाँ पर बीसीसीआई द्वारा उस ऑफिसियल ट्वीट को प्रदर्शित किया गया है: 

Related posts

Leave a Reply