....तो इन कारणों से तीसरे टेस्ट में भारत नहीं बल्कि न्यूज़ीलैण्ड को मिलेगी जीत 1
2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

1) अस्थिर सलामी जोड़ी
....तो इन कारणों से तीसरे टेस्ट में भारत नहीं बल्कि न्यूज़ीलैण्ड को मिलेगी जीत 2
भारत बनाम न्यूज़ीलैण्ड कानपुर टेस्ट के दौरान भारत के इन्फॉर्म सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल चोटिल होकर सीरीज से बाहर हुए, जिसके स्थान पर टीम मैनेजमेंट ने लम्बे समय बाद गौतम गंभीर को टीम में चुना, हालाँकि दुसरे टेस्ट में गंभीर को खेलने का मौका नहीं मिल सका. दुसरे टेस्ट में राहुल के स्थान पर शिखर धवन ने मुरली विजय के साथ पारी का आगाज किया अच्छी शुरुआत देने में पूरी तरह से नाकाम हुए.

यह भी पढ़े: गंभीर के पक्ष में उतरे वीरेंद्र सहवाग ने शिखर धवन के खिलाफ दिया विवादित बयान

कोलकाता की दूसरी पारी में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन भी अंगूठे की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए. तीसरे टेस्ट में एक बार फिर भारतीय टीम एक अलग सलामी जोड़ी से खेलेगी. इस सीरीज के तीनों टेस्ट मैचो में अलग-अलग सलामी जोड़ी देखेने को मिलेगी, ऐसे में मुरली विजय पर दबाव और बढ़ गया है और वह भी अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

गौतम गंभीर की 2 वर्षो बाद टीम में वापसी हुई है, इसलिए गंभीर पर दवाब सबसे अधिक होगा, क्योंकि इंदौर टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट है, ऐसे में वह अच्छी पारी खेलने में नाकाम हुए तो वह दोबारा टीम से बाहर हो सकते हैं. मैच दर मैच अस्थिर सलामी जोड़ी के साथ छेड़छाड़ भारतीय टीम के लिए परेशानी पैदा कर सकती हैं.

2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.