पांच ऐसे खिलाड़ी जिन्हें शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम की प्लेइंग इलेवन से किया गया बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट ने अपने कप्तानी में इन 5 खिलाड़ियों के साथ हमेशा की नाइंसाफी शानदार प्रदर्शन के बाद किया टीम से बाहर 

विराट ने अपने कप्तानी में इन 5 खिलाड़ियों के साथ हमेशा की नाइंसाफी शानदार प्रदर्शन के बाद किया टीम से बाहर

भारतीय टीम में कई बार ऐसा देखा गया है, कि खिलाड़ी को शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाता है और आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में पांच ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जिन्हें भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम से बाहर कर दिया गया था.

कुलदीप यादव 

विराट ने अपने कप्तानी में इन 5 खिलाड़ियों के साथ हमेशा की नाइंसाफी शानदार प्रदर्शन के बाद किया टीम से बाहर 1

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 5 विकेट हासिल किये थे. इसके बाद उन्होंने दुसरे टी-20 में भी अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन उन्हें इसके बावजूद टीम से बाहर का रस्ता दिखा दिया गया था. कुलदीप की जगह सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल कर लिया गया था.

उमेश यादव 

विराट ने अपने कप्तानी में इन 5 खिलाड़ियों के साथ हमेशा की नाइंसाफी शानदार प्रदर्शन के बाद किया टीम से बाहर 2

जब भारतीय टीम इसी साल साउथ अफ्रीका की धरती में टेस्ट सीरीज खेलने गई, तो उमेश यादव को टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था.

उमेश यादव ने इस टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए घरेलू क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की थी, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था.

भुवनेश्वर कुमार 

विराट ने अपने कप्तानी में इन 5 खिलाड़ियों के साथ हमेशा की नाइंसाफी शानदार प्रदर्शन के बाद किया टीम से बाहर 3

भुवनेश्वर कुमार ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी साल पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 6 विकेट हासिल किये थे, लेकिन भुवी को दुसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था.

करुण नायर 

विराट ने अपने कप्तानी में इन 5 खिलाड़ियों के साथ हमेशा की नाइंसाफी शानदार प्रदर्शन के बाद किया टीम से बाहर 4

भारतीय टीम के बल्लेबाज करुण नायर ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर पांचवे व अंतिम टेस्ट मैच में शानदार तिहरा शतक लगाया था, लेकिन इसके बाद जब भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना एकमात्र टेस्ट मैच खेला था, तो उन्हे टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल गया था.

शिखर धवन

विराट ने अपने कप्तानी में इन 5 खिलाड़ियों के साथ हमेशा की नाइंसाफी शानदार प्रदर्शन के बाद किया टीम से बाहर 5

शिखर धवन भी अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो चुके है. धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी और जमकर रन बनाये थे, लेकिन साउथ अफ्रीका में सिर्फ पहला टेस्ट मैच खिलाकर शिखर धवन को टीम से बाहर कर दिया गया था.

Related posts

Leave a Reply