भारत और इंग्लैंड खिलाड़ियों से बनी ये किसी भी टीम को दे सकती है मात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत और इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों से मिलकर बनी ये टीम दुनिया के किसी भी टीम को दे सकती है मात 

भारत और इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों से मिलकर बनी ये टीम दुनिया के किसी भी टीम को दे सकती है मात

भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. जिसके शुरूआती तीन टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-1 से आगे है.

इंग्लैंड और भारत दोनों ही टेस्ट क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक मानी जाती है. आज हम आपकों अपने इस लेख में भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को मिलाकर बनाई गई एक ड्रीम टीम के बारे में बताएंगे.

एलिस्टर कुक

भारत और इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों से मिलकर बनी ये टीम दुनिया के किसी भी टीम को दे सकती है मात 1

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलिस्टर कुक की प्रतिभा से हर कोई अच्छी तरह वाकिफ है. वह टेस्ट क्रिकेट में 12000 से भी ऊपर रन बना चुके है. एलिस्टर कुक भारत-इंग्लैंड ड्रीम टीम के ओपनर बल्लेबाज रहेंगे.

शिखर धवन 

भारत और इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों से मिलकर बनी ये टीम दुनिया के किसी भी टीम को दे सकती है मात 2

भारत-इंग्लैंड ड्रीम टीम में हमने दूसरे ओपनर के तौर पर शिखर धवन को रखा है. वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से खेल को एक सेशन में ही पलटने का दम रखते है.

जो रूट 

We'll return with answers: Root

नंबर-3 में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट का स्थान तो पक्का ही है. जो रूट की काबिलियत को हर कोई अच्छे से जनता है. निश्चित रूप से वह इस ड्रीम टीम में नंबर-3 पर खेलने की क्षमता रखते है.

विराट कोहली (कप्तान)

Kohli again became number one in the ICC rankings

नंबर-4 के लिए तो शायद कोई बहस ही नहीं होगी, क्योंकि इस पोजीशन पर विराट कोहली का स्थान पक्का है. विराट ही इस भारत-इंग्लैंड ड्रीम टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे.

जॉनी बैरेस्टों (विकेटकीपर)

It's too early to talk of a 5-0 win over India: Bairsta

भारत-इंग्लैंड के इस ड्रीम टीम के विकेटकीपर जॉनी बैरेस्टों रहेंगे. जॉनी बैरेस्टों अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए भी पहचाने जाते है. भारत- इंग्लैंड की इस टेस्ट सीरीज में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है.

जोस बटलर 

We did not take advantage of a good start: Butler

जोस बटलर ने भी इंग्लैंड के लिए इस सीरीज में अच्छा खेल दिखाया है. वह इस टेस्ट सीरीज में शतक भी बना चुके है. इसलिए नंबर-6 की जिम्मेदारी इस ड्रीम टीम में जोस बटलर को दी गई है.

हार्दिक पांड्या

Guru Dakshina: Like Virat, Hardik also surprised his coach

हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन भी इस टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा रहा है. वह अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही भारतीय टीम के लिए योगदान दे रहे है. हार्दिक पांड्या का भी इस ड्रीम टीम में स्थान पक्का है.

क्रिस वोक्स 

Lifting a bat in the lords was a dream of childhood: Woakes

क्रिस वोक्स इस टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मैन ऑफ़ द मैच रहे थे. वह इस टेस्ट सीरीज में शतक भी लगा चुके है और कई विकेट भी हासिल  कर चुके है, इसलिए उनका भी इस टीम में स्थान बनता है.

मोहम्मद शमी 

Thanks to cricket, it could face problems outside the ground: Shami

मोहम्मद शमी का भी प्रदर्शन इस टेस्ट सीरीज में अच्छा रहा है. उन्होंने अहम मौके पर भारतीय टीम को विकेट दिलाये है. वही अच्छी गति के साथ गेंदबाजी कर रहे है, इसलिए उन्हें भी हमने इस टीम में जगह दी है.

इशांत शर्मा 

भारत और इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों से मिलकर बनी ये टीम दुनिया के किसी भी टीम को दे सकती है मात 3

इशांत शर्मा इस टेस्ट सीरीज में अपने करियर की सबसे अच्छी गेंदबाजी कर रहे है. इशांत शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में पांच विकेट भी हासिल किये थे, इसलिए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का भी स्थान भारत की इस टीम में बनता है.

जेम्स एंडरसन

भारत और इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों से मिलकर बनी ये टीम दुनिया के किसी भी टीम को दे सकती है मात 4

जेम्स एंडरसन इस ड्रीम टीम में तो क्या, दुनिया की कोई भी ड्रीम टेस्ट टीम में अपनी जगह बना सकते है. वह 36 वर्ष की आयु में भी इस टेस्ट सीरीज में अपनी स्विंग गेंदबाजी का कहर बरपा रहे है, इसलिए वह इस ड्रीम टीम में जगह पाने के पुरे हकदार है.

 

Related posts

Leave a Reply