धोनी ने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच किया था फिक्स

SAGAR MHATRE / 08 February 2016

मैच फिक्सिंग क्रिकेट के लिए नयी नहीं है, और अब भारतीय वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इसमे घिर गये है. दिल्ली क्रिकेट के सचिव और पुर्व भारतीय टीम मैनेजर सुनिल देव ने कहा कि, 2014 का भारत और इंग्लैंड का मैनचेस्टर में खेला गया टेस्ट फिक्स था. हिंदी डेली सन स्टार द्वारा किये गये स्टिंग अॉपरेशन में उन्होंने ये बयान दिया है.

सुनिल देव ने कहा, बारिश की वजह से हमने टीम मिटिंग में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन धोनी ने पहले बल्लेबाजी चुनी. ये स्टिंग अॉपरेशन प्रेस क्लब में हुआ. देव ने स्टिंग अॉपरेशन में कहा, धोनी के उस फैसले से हम सभी चौक गये थे, और पूर्व इंग्लिश खिलाडी जेफ्री बॉयकाट भी चकित थे.

देव ने कहा, ये धोनी का फैसला था और मुझे यकिन है की धोनी ने मैच फिक्स किया था.

देव ने कहा, मैने ये बात बीसीसीआई को और उस समय के प्रेसिडेंट एन श्रीनीवासन को बताई थी. लेकिन इसपर किसीने अभी तक कुछ नहीं बोला है.

 

देव ने कहा, मै नहीं चाहता था कि ये रिपोर्ट लिक हो, इसलिए मैने ये बात सिर्फ श्रीनिवासन को बताई थी.

जब देव से पूछा गया कि आपने इस पर इतने दिनों से क्यों चुप्पी साधी हुई थी? उस पर देव ने कहा, मुझे मेरे जीवन की फ़िक्र है, इसलिए मै शांत रहा.

मजे की बात ये है कि, देव ने कहा कि अगर आप मेरा स्टिंग अॉपरेशन कर रहे है, तो मै खुलकर बोलुंगा, मै बीसीसीआई से 40 साल से जुडा हू.

हालाँकि इस मामलें में जस्टिस मृदगल ने कहा कि, अगर ऐसी कोई बात होती तो हमे पता चलता. भारत ने उस दौरे पर लॉर्ड्स में पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच जीता था और वहां भी गेंदबाजों के लिए मदद थी, तो इन बातों पर यकिन नहीं कर सकते हम.

Related Topics