क्रिस और जोफ्रा

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से शुरू होनी वाली टी20 सीरीज के पहले इंग्लिश टीम को झटका लग गया है. इंग्लिश तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल हो चुके हैं. ऐसे में पहले टी20 मुकाबले में उनका खेलना थोड़ा मुश्किल है. चोट लगने की वजह से ही जोफ्रा नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर खेले गये चौथे और आखिरी टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जोफ्रा आर्चर ने बढ़िया गेंदबाजी की थी. लेकिन, तीसरे टेस्ट के बाद जोफ्रा आर्चर की कोहनी में सूजन आ गई है.

जल्द हो जाएगी जोफ्रा की रिकवरी

 जोफ्रा आर्चर

चोट लगने कि वजह से जोफ्रा की कोहनी में सूजन आ गई थी. जिसकी वजह से वो अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच खेलने नहीं उतरे थे. इसके साथ ही उनका 12 मार्च से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के पहले मैच में खेलना संदिग्ध है. हालांकि इंग्लिश टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बताया कि मेडिकल टीम उन पर लगातार ध्यान दे रही है.

वो जल्द ही रिकवरी कर लेंगे और हम भारत के खिलाफ उन्हें खेलते हुए देखेंगे. मेडिकल टीम उन पर नजर बनाए हुए है और  वो जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे. कोच क्रिस ने ये भी बताया कि जोफ्रा आर्चर ने रविवार को टीम के साथ थोड़ी देर अभ्यास भी किया है.

दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेले थे जोफ्रा

क्रिस जोफ्रा

आपको बता दें कि तेज गेंदबाज दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेले थे. क्योकि उनकी कोहनी में थोड़ी सूजन तब भी थी. लेकिन तीसरे टेस्ट में खेलने के बाद उनकी ये सूजन बढ़ गई थी. जिसकी वजह से परेशानी बढ़ी और चौथे टेस्ट में वो नही खेल सके यहां तक कि टी20 सीरीज से पहले उनके स्वस्थ होने कि सम्भावना कम ही है. टेस्ट सीरीज में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी कर 3 विकेट अपने नाम किए थे. कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि,

” मैं चाहता हूं कि जोफ्रा का टेस्ट करियर लम्बा हो, इसीलिए हम उसके स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दे रहे हैं.”