वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी कर्टली एम्ब्रोस की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया WTC का चैंपियन 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले को लेकर उत्सुकता बढ़ती ही जा रही है। 18 जून से 22 जून के बीच साउथैम्पटन में होने वाले इस मैच में एक जबरदस्त मुकाबला खेले जाने की उम्मीद है। जिसमें भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों को फेवरेट माना जा रहा है।

WTC फाइनल को लेकर कर्टली एम्ब्रोस की बड़ी प्रतिक्रिया

पिछले कुछ दिनों में विश्व क्रिकेट के कई दिग्गजों ने इस मैच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। जिसमें कई लोग भारत को इस मैच में जीत का दावेदार मान रहे हैं, तो ऐसे लोग भी हैं जो न्यूजीलैंड के अवसर से इनकार नहीं कर रहे हैं।

आईसीसी

इसी तरह से एक बार फिर से एक बड़े दिग्गज खिलाड़ी ने इस मैच को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने इस मैच को लेकर अपनी बात रखी है। जिसमें कर्टली एम्ब्रोस ने भारत को फेवरेट करार दिया है, लेकिन साथ ही न्यूजीलैंड को भी चौंकाने वाली टीम करार दिया है।

भारत फेवरेट, लेकिन न्यूजीलैंड में अपसेट करने की क्षमता

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर दिग्गजों की प्रतिक्रिया के बीच कर्टली एम्ब्रोस ने भी अपनी बात रखी। कर्टली एंड करिश्मा शो में वेस्टइंडीज के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा कि

WTC Final

“इंग्लैंड के खिलाफ जो पहला मुकाबला ड्रॉ हुआ उसमें भी कीवी टीम ने काफी जबरदस्त खेल दिखाया। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है। मेरे हिसाब से भारतीय टीम इस मैच में फेवरेट के तौर पर शुरूआत करेगी। लेकिन आप न्यूजीलैंड को कभी भी कम करके नहीं आंक सकते हैं। उनके पास बड़ी टीमों को अपसेट करने की क्षमता है।”

न्यूजीलैंड के पास बड़े नाम ना होने के बाद भी क्षमता

विराट कोहली एंड कंपनी को कर्टली एम्ब्रोस फेवरेट के तौर पर देख रहे हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर डाला कि न्यूजीलैंड की टीम विश्व क्रिकेट की बड़ी टीमों को टक्कर देने की क्षमता रखती है। जिससे वो मैच के दिन चौंका सकती है।

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी कर्टली एम्ब्रोस की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया WTC का चैंपियन 2

एम्ब्रोस ने कहा कि “क्रिकेट मैदान में खेला जाता है, पेपर पर नहीं। अगर आप मिडिल में जाकर परफॉर्म नहीं करेंगे तो फिर ये काम नहीं करेगा। न्यूजीलैंड के पास दुनिया की कड़ी टीमों को टक्कर देने की क्षमता है। वे विरोधी टीमों को कड़ी चुनौती पेश करते हैं। मैं इस फाइनल मुकाबले का इंतजार कर रहा हूं। भारत एक बेहतरीन टीम है और न्यूजीलैंड की टीम में भले ही बड़े नाम नहीं हैं लेकिन वो एक यूनिट के तौर पर खेलते हैं।”