आखिर इस महामुकाबलें के साथ खत्म होगा दर्शकों को 443 दिनों का इंतजार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आखिर इस महामुकाबलें के साथ खत्म होगा दर्शकों को 443 दिनों का इंतजार 

आखिर इस महामुकाबलें के साथ खत्म होगा दर्शकों को 443 दिनों का इंतजार

अब बस कुछ ही दिन और … और फिर होगा इस साल का सबसे बड़ा मुकाबला… आईपीएल का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोला था। आईपीएल के खत्म होने के बाद विश्व क्रिकेट के दर्शकों को विश्व क्रिकेट की दो सबसे चिर-प्रतिद्वंव्दी टीमें भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी में होने वाले मुकबाले का बेसब्री से इंतजार है। इस मुकबालें के साथ ही उन दर्शकों का इंतजार भी खत्म होगा जो भारत-पाक के बीच होने वाले मैच को लेकर लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। 4 जून को चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान की टीमें आपस में पूरे 443 दिनों बाद भिड़ेगी।

भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व टी-20 में खेला गया था आखिरी मैच

Related image

विश्व क्रिकेट के दर्शक जिस एक मैच का सबसे ज्यादा इंतजार करते हैं वो है भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का… भारत और पाकिस्तान की टीमें जब मैदान में उतरती हैं तो दोनों ही देशों के खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शकों में भी एक बड़ा खतरनाक माहौल रहता है। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच आखिरी बार आमना-सामना 2016 में भारत में हुए विश्व टी-20 के दौरान हुआ था। 19 मार्च 2016 को कोलकाता के ईडन गार्डन के ऐतिहासिक मैदान में खेला गया था।भारत और इंग्लैंड के बाद अब दक्षिण अफ्रीका ने भी चैम्पियन्स ट्राफी के लिए किया नये जर्सी का अनावरण

भारतीय टीम ने हासिल की थी जीत

कोलकाता में हुए इस मैच में बारिश के कारण 18-18 ओवर खेले गए। भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 118 रन ही बना पाया। इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन विराट कोहली की शानदार पारी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया था।

एशिया कप में भी हारा था पाक

Image result for २०१६  एशिया कप भारत बनाम पाक

इससे पहले साल 2016 में बांग्लादेश में हुए एशिया कप में भी भारत-पाकिस्तान की टीमों के बीच भिडंत हुई थी। 27 फरवरी को हुए  इस टी-20 टूर्नामेंट के मैच में  पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 83 रनों पर ऑल आउट हो गई इसके जवाब में धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने एक बार फिर विराट की उपयोगी पारी की बदौलत 15.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

विश्वकप-2015 में भारतीय टीम ने पाक पर की थी फतेह

Image result for २०१४ एशिया कप भारत बनाम पाक

आईसीसी विश्वकप-2015 में 15 फरवरी 2015 को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के शतक के दम पर 300 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इस टारगेट के जवाब में पूरी पाकिस्तानी टीम केवल 224 रनों पर ढे़र हो गई और भारतीय टीम ने 76 रनों से जीत हासिल की।4 जून को भारत-पाक मुकाबला नहीं देखेंगी सानिया मिर्जा, लेकिन इस टीम को करेंगी सपोर्ट

 

2014 के विश्व टी-20 में भी पाक नहीं पा सका भारत से पार

Image result for २०१४ एशिया कप भारत बनाम पाक

श्रीलंका में हुए 2014 में विश्व टी-20 में भी भारत-पाक की टीमों के बीच मुकाबला हुआ था। 21 मार्च 2015 को खेले गए इस मैच में पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामनें 130 रनों का टारगेट सेट कर पाया। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर दी और पाकिस्तानी टीम को 7 विकेट से पटखनी दी।

एशिया कप 2014 में मिली थी पाक को जीत

Image result for २०१४ एशिया कप भारत बनाम पाक

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए आखिरी 5 मैचों में इसी मैच में पाकिस्तान की टीम भारत पर जीत हासिल कर सकी थी। 2014 के 50-50 ओवर के एशिया कप में भारतीय टीम धोनी की गैरमौजूदगी में खेली थी। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रन ही बना पाया था। आखिरी ओवर तक चले रोमांच के बीच पाकिस्तान ने भारत को 1 विकेट से हरा दिया था।

Related posts