AUSvsIND: भारत के खिलाफ बड़ी जीत के बाद स्मिथ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को आरोन फिंच ने दिया श्रेय 1

आज सिडनी के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ पर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 374 रन बनाये. वहीँ भारतीय टीम मैच में मात्र 308 रन ही बना सकी और 66 रनों से मैच हार गयी. इस जीत के बाद कप्तान आरोन फिंच ने अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की.

जीत पर बोले कप्तान आरोन फिंच

AUSvsIND: भारत के खिलाफ बड़ी जीत के बाद स्मिथ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को आरोन फिंच ने दिया श्रेय 2

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी किया और कप्तान आरोन फिंच के 114 रनों के मदद से उनकी टीम ने 374 रन बनाये. स्टीव स्मिथ ने भी 105 रन बनाकर उनका अच्छा साथ निभाया. वहीँ ग्लेन मैक्सवेल और डेविड वार्नर ने भी उनका अच्छा साथ निभाया. इस मैच में मिली बड़ी जीत के बारें में कप्तान ने कहा कि

” अच्छी टाइमिंग के साथ मुझे बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल था. हमने कुछ बड़े मौके लिए लेकिन उनका हमें बड़ा फायदा भी मिला. हम एक टीम के रूप में बहुत कम समय ही एक साथ बिता पायें हैं. हर खिलाड़ी की अपनी मजबूती और कमजोरी होती है. उसी के हिसाब से हमें अपने प्लान बनाने होते हैं.”

ग्लेन मैक्सवेल के बारें में बोले फिंच

AUSvsIND: भारत के खिलाफ बड़ी जीत के बाद स्मिथ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को आरोन फिंच ने दिया श्रेय 3

ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल की जमकर तारीफ कप्तान फिंच ने की. वहीँ उसके साथ ही कप्तान ने स्टीव स्मिथ के बल्लेबाजी को लेकर भी अपनी राय स्पष्ट की. जिसके बारें में आरोन फिंच ने कहा कि

” डेविड ने आज बहुत ही शानदार शुरुआत दी. उनकी लय बहुत ही बेहतरीन नजर आ रही थी. स्मिथ आज पूरी तरह से अलग बल्लेबाज नजर आ रहे थे. मैक्सवेल के पास एक बड़ी क्षमता है की वो कुछ देर में ही पूरा खेल बदलना जानते हैं. कुछ बड़े शॉट लगाकर वो विपक्षी टीम को बहुत ही आसानी से दबाव में डाल सकते हैं.”

सिडनी में ही खेला जायेगा दूसरा मैच

AUSvsIND: भारत के खिलाफ बड़ी जीत के बाद स्मिथ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को आरोन फिंच ने दिया श्रेय 4

सीरीज का दूसरा मैच 29 नवंबर को सिडनी के इसी मैदान पर खेला जायेगा. जहाँ पर भारतीय टीम जीत दर्ज करके सीरीज में जिंदा रखने के साथ ही साथ वापसी भी करना चाहेगी. वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम उस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. जो लय को बरकरार रखना पसंद करती है.