शैफाली वर्मा की तूफानी पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दिया 143 रन का लक्ष्य

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : शेफाली वर्मा की तूफानी पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दिया 143 रन का लक्ष्य 

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : शेफाली वर्मा की तूफानी पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दिया 143 रन का लक्ष्य

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया की धरती पर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप खेला जा रहा है. आज सोमवार को इस टूर्नामेंट का छठा मैच भारत और बांग्लादेश टीम के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले का टॉस बांग्लादेश की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अच्छी शुरूआत के बावजूद भारतीय टीम इस मैच में एक बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही है.

शैफाली वर्मा ने दिलाई भारतीय टीम को तूफानी शुरूआत

आईसीसी टी20 विश्व कप

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही, टीम की ओपनर बल्लेबाज तानिया भाटिया (2 रन) टीम के मात्र 16 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई थी, लेकिन दूसरी ओपनर शैफाली वर्मा ने अपना तूफानी अंदाज जारी रखा और टीम के लिए 17 गेंदों पर 39 रन की तूफानी पारी खेली.

शैफाली ने अपनी इस तूफानी पारी में 2 शानदार चौके और 4 गगनचुम्बी छक्के लगाए हैं. शैफाली वर्मा ने दूसरे विकेट के लिए जेमिमा रॉड्रिक्स के साथ 37 रन की एक अहम साझेदारी भी  की थी.

भारतीय टीम का मध्यक्रम एक बार फिर लड़खड़ाया

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : शेफाली वर्मा की तूफानी पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दिया 143 रन का लक्ष्य 1

भारतीय टीम का मध्यक्रम अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा पाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर जहां मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गई. वहीं दीप्ती शर्मा मात्र 11 रन बनाकर आउट हो गई. ऋचा घोष भी ज्यादा देर नहीं टिक पाई और 14 गेंदों पर मात्र 14 रन का योगदान ही टीम के लिए दे पाई.

भारत ने खड़ा किया 142 रन का लक्ष्य

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : शेफाली वर्मा की तूफानी पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दिया 143 रन का लक्ष्य 2

भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन का स्कोर खड़ा किया है. यह स्कोर काफी अच्छा है और बांग्लादेश की टीम को इसे हासिल करने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी.

जिस तरह की फॉर्म में भारतीय टीम के स्पिनर चल रहे हैं. उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि भारत की महिला क्रिकेट टीम इस लक्ष्य को बचा लेगी और टूर्नामेंट में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज करेगी.

यहाँ देखें भारतीय टीम की पारी का स्कोरकार्ड

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप : शेफाली वर्मा की तूफानी पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दिया 143 रन का लक्ष्य 3

Related posts