साउथ अफ्रीका से हारने से मिलेगा भारत को फायदा: विराट कोहली

vinay mani tripathi / 09 October 2015

भारतीय उपकप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगले साल भारत में होने वाले आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप से पहले भारत को दक्षिण अफ्रीका से पहले 2 टवेंटी20 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में मिली हार का आगे फायदा मिलेगा। 

भारत ने पहले दोनां मैच क्रमश: सात और छह विकेट से गंवाए, जबकि तीसरा मैच वारिश की वजह से रद्द हो गया था। कोहली ने हालांकि कहा कि घरेलू सरजमीं पर मैच गंवाना आहत करने वाला होता है। कोहली ने ईडन गार्डन्स में तीसरे टी20 मैच से पहले कहा कि एक टीम के रूप में आपको इससे चोट पहुंचती है क्योंकि आप घरेलू सरजमीं पर खेल रहे हो। हम दक्षिण अफ्रीका की तुलना में परिस्थितियों से ज्यादा वाकिफ है। लेकिन हमने पिछले साल विश्व कप के बाद बहुत अधिक टी20 मैच नहीं खेले हैं। 

कोहली ने कहा कि “हमें विश्व टी20 से पहले अभी बहुत अधिक टी20 मैच खेलने हैं। हमें इन मैचों से सबक लेने की जरूरत है। इससे वास्तव में आगे हमें फायदा मिलेगा और हम बड़ी प्रतियोगिता से पहले अपना सही संयोजन तैयार कर पाएंगे।”

टेस्ट कप्तान कोहली ने कहा कि वह अपने फॉर्म से संतुष्ट हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं चाहे कप्तानी कर रहा हूं या नहीं मेरी मानसिकता नहीं बदलती है। मैं अभी अच्छा महसूस कर रहा हूं। श्रीलंका दौरे से ही मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैंने बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ के साथ काफी चर्चा की और हमें लगता है कि मैं बहुत अच्छी तरह से गेंद को हिट कर रहा हूं।

Related Topics