दिलीप ट्रॉफी: युवा बल्लेबाज के शतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ग्रीन, देखें स्कोरबोर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिलीप ट्रॉफी: युवा बल्लेबाज के शतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ग्रीन, देखें स्कोरबोर्ड 

दिलीप ट्रॉफी: युवा बल्लेबाज के शतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ग्रीन, देखें स्कोरबोर्ड

दिलीप ट्रॉफी 2019 के तीसरे मुकाबले की शुरुआत आज से हो गयी है। अलुर में इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इंडिया ग्रीन के कप्तान फैज फजल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों ने अपना पहला मुकाबला इंडिया ब्लू के खिलाफ खेला था और दोनों मुकाबले ड्रा रहे थे।

ग्रीन की बेहतरीन बल्लेबाजी

दिलीप ट्रॉफी: युवा बल्लेबाज के शतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ग्रीन, देखें स्कोरबोर्ड 1

इंडिया ग्रीन की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और अनुभवी बल्लेबाज फैज फजल सिर्फ 18 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने। इस समय टीम का स्कोर सिर्फ 41 रन था। उसके आउट होने के बाद अक्षत रेड्डी और ध्रुव शोरे ने दूसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े।

44 रनों की पारी खेलकर शोरे भी आवेश खान की गेंद पर आउट हुए। दूसरे छोर पर रेड्डी ने बल्लेबाजी जारी रखी और शानदार शतक बनाया। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह उनका 15वां शतक था।

तीसरे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी

दिलीप ट्रॉफी: युवा बल्लेबाज के शतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ग्रीन, देखें स्कोरबोर्ड 2

अक्षत रेड्डी ने सिद्धेश लाड के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी बनाई। लाड के बल्ले से 116 गेंदों में 64 रनों की पारी निकली। अक्षय वखारे ने उन्हें आउट कर अपनी टीम को तीसरी सफलता दिलाई।

रेड्डी 146 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद वाखरे की गेंद पर ही महिपाल लोमरोर को कैच पकड़ा। उनके आउट होने के समय टीम का स्कोर 288 रन पर 4 विकेट था। रेड्डी ने अपनी पारी में 17 चौके और तीन छक्के भी लगाये।

बड़े स्कोर की तरफ टीम

दिलीप ट्रॉफी: युवा बल्लेबाज के शतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ग्रीन, देखें स्कोरबोर्ड 3

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग और अक्षय वाडकर ने टीम को इसके बाद कोई झटका नहीं लगने दिया। प्रियम 30 और अक्षय 5 रन बनाकर पिच पर टिके हुए हैं। इंडिया ग्रीन ने दिन की समाप्ति तक 4 विकेट पर 308 रन बना लिए थे।

इंडिया रेड के लिए आवेश खान और अक्षय वाखारे ने दो- दो विकेट लिए। इंडिया ग्रीन अभी पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान है और फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें कम से कम पहली पारी में बढत बनाना जरूरी है। दूसरे तरफ इंडिया रेड ममे फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

देखें स्कोरकार्ड:

दिलीप ट्रॉफी: युवा बल्लेबाज के शतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ग्रीन, देखें स्कोरबोर्ड 4 दिलीप ट्रॉफी: युवा बल्लेबाज के शतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ग्रीन, देखें स्कोरबोर्ड 5

Related posts