ICC, WTC फ़ाइनल और एशिया कप टकराने पर कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम 1

भारतीय टीम फिलहाल आईसीसी टेस्ट चैंपियनयनशिप (ICC WTC) के कार्यक्रम के तहत इंग्लैंड के खिलाफ़ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेल रही है. अभी तक खेले गए 3 टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है. सीरीज़ का आखिरी टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

लेकिन इस बीच एक भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने एक बड़ा मसला खड़ा हो चुका है और वो ये कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल और एशिया कप की तारीख आपस में टकरा सकती हैं. जिसके बाद एक ही समय में मैनेजमेंट को 2 अलग-अलग टीम चुन सकता है.

टेस्ट चैंपियनशिप के ये हो सकती है भारतीय टीम

ICC WTC

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में भारतीय टीम फ़िलहाल काफ़ी मजबूत स्थिति में नज़र आ रही है. इंग्लैंड के खिलाफ़ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ में तीसरा टेस्ट जीतने के बाद भारतीय टीम फ़िलहाल अंक तालिक में पहले नंबर पर है और फ़ाइनल में पहुंचने की संभावनाएं काफ़ी मजबूत नज़र आ रही हैं.

अगर भारतीय टीम जो रूट की इंग्लिश टीम को सीरीज़ के चौथे और आखिरी टेस्ट में हरा देती या मैच ड्रॉ भी हो जाता है तो उस स्थिति में भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुंच जाएगी. ऐसे में अगर चैंपियनशिप का फ़ाइनल का कार्यक्रम आपस में टकराता है तो न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ फ़ाइनल की टीम कुछ इस तरह हो सकती है.

टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए टीम :

विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत,ऋद्धिमान साहा, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम

एशिया कप में इन बदलावों के साथ उतर सकती है टीम

ICC, WTC फ़ाइनल और एशिया कप टकराने पर कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम 2

अगर भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुंचती है तो उस स्थिति में टीम के कई सीनियर खिलाड़ी एशिया कप का हिस्सा नहीं होंगे. क्योंकि ज़ाहिर सी बात है कि आईसीसी का टूर्नामेंट एशिया कप से काफ़ी बड़े स्तर का है. इस लिहाज़ से टीम मैनेजमेंट सभी प्रमुख खिलाड़ियों टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल के लिए टीम में चुनेगा.

श्रीलंका में होने वाले एशिया कप और इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल की तारीख अगर आपस में टकराती हैं तो भारतीय टीम मैनेजमेंट एशिया कप के लिए ये टीम श्रीलंका भेज सकता है,

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, मनीष पांडे, संजु सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, राहुल तेवतिया, अक्षर पटेल, कृष्णप्पा गौथम

भारत के लिए सीरीज़ जीतना बेहद अहम

ICC, WTC फ़ाइनल और एशिया कप टकराने पर कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम 3

इंग्लैंड के खिलाफ़ चल रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ में 2-1 से आगे चल रही मेजबान भारतीय टीम के लिए सीरीज़ का चौथा और आखिरी टेस्ट बेहद अहम होने वाला है. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच में भारत के हक में केवल 2 ही फ़ैसले होंगे और वो ये कि या तो भारतीय टीम मैच जीते या फिर मैच ड्रॉ हो जाए.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...