भारत और आयरलैंड के बीच अब तक खेला गया है एक टी-20 मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हेड टू हेड- भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया है अब तक केवल एक टी-20 मैच, जाने कैसा रहा दोनों का प्रदर्शन 

हेड टू हेड- भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया है अब तक केवल एक टी-20 मैच, जाने कैसा रहा दोनों का प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। आयरलैंड के खिलाफ उनकी सरजमीं पर डबलिन में दो टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज बुधवार को होने जा रहा है। इस टी-20 सीरीज में क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें लगी हुई हैं जो आयरलैंड के खिलाफ होने जा रहे लंबे समय बाद टी-20 मैच को लेकर उत्सुक नजर आ रहे हैं।

हेड टू हेड- भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया है अब तक केवल एक टी-20 मैच, जाने कैसा रहा दोनों का प्रदर्शन 1

भारत और आयरलैंड के बीच अब तक खेला गया है केवल एक टी-20 मैच

भारत के सामने भले ही आयरलैंड की कमजोर चुनौती है लेकिन इसके बाद भी इस मैच के खास मायने इसलिए हैं कि आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम लंबे समय के बाद कोई टी-20 मैच खेलने जा रहा है। भारत और आयरलैंड की टीमों के बीच वनडे मैच होते रहे  हैं लेकिन टी-20 मैचों में भारतीय टीम के सामने आयरिश टीम केवल एक बार ही आयी है।

हेड टू हेड- भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया है अब तक केवल एक टी-20 मैच, जाने कैसा रहा दोनों का प्रदर्शन 2

2009 के विश्व टी-20  में खेले गए मैच में भारत ने हासिल की थी आसान जीत

भारत और आयरलैंड के बीच एकमात्र टी-20 मैच 9 साल पहले साल 2009 में खेला गया। 2009 में इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए विश्व टी-20 मैच के दौरान ग्रुप ए के मैच में भारत और आयरलैंड की टीमें आमने-सामने हुई थी। नॉटिंघम में हुए इस टी-20 मैच में भारतीय टीम ने आसानी से आयरलैंड को पटखनी दी थी।

हेड टू हेड- भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया है अब तक केवल एक टी-20 मैच, जाने कैसा रहा दोनों का प्रदर्शन 3

आयरलैंड ने पहले खेलते हुए बनाए थे 112 रन

इंग्लैंड के नॉटिंघम में 10 जून 2009 को भारत और आयरलैंड की टीमें टी-20 क्रिकेट में एकमात्र बार भिड़ी थी। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले आयरलैंड की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। पहले खेलने उतरी आयरलैंड की टीम जहीर खान की खतरनाक गेंदबाजी के सामने बारिश के कारण 18-18 ओवर के किए गए इस मैच में अपने निर्धारित ओवरों में 8 विकेट पर 112 रन ही बना सकी। भारत की ओर से जहीर खान ने 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किए तो वहीं प्रज्ञान ओझा को 2 विकेट मिले।

हेड टू हेड- भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया है अब तक केवल एक टी-20 मैच, जाने कैसा रहा दोनों का प्रदर्शन 4

भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर ही हासिल किया लक्ष्य

इस आसान से लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और गौतम गंभीर ने जबरदस्त शुरूआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 77 रन जोड़कर जीत को तय कर दिया। गौतम गंभीर के 37 रनों पर आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने एक छोर थामे रखा और नॉट आउट 52 रन बनाकर भारत को 15.3 ओवर में 8 विकेट से जीत दिला दी। इस मैच में जहीर खान को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

हेड टू हेड- भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया है अब तक केवल एक टी-20 मैच, जाने कैसा रहा दोनों का प्रदर्शन 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply