भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच इस वजह से होगी भारत की जीत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच इस वजह से होगी भारत की जीत 

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच इस वजह से होगी भारत की जीत

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला हर मैच रोमांचक होता है। इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाला मैच भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत ही खास होता है। एक लम्बे वक्त के बाद भारत और पाक एक बार फिर आमने- सामने होंगे। चैम्पियंस ट्रॉफी में 4 जून को खेले जाने वाला मैच भारत और पाक का ही है। अगर इन दोनों टीमों के रिकॉर्ड को देखा जाये तो भारत का पलड़ा भारी नजर आता है। आइये एक नजर डालते हैं इन दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों पर..

पिछली चैम्पियंस ट्रॉफी में पाक को मिली थी करारी हार –

भारत और पाक के बीच खेले गए मैचों में औसत से अधिक मैच भारत के पक्ष में रहे हैं। भारत और पाक ने चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 में लीग मुकाबला खेला था। इस मैच में भारत ने जबरदस्त जीत हासिल की थी। इस मैच में पाक पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.4 ओवरों में 165 रन ही बना पायी थी। पाकिस्तान की ओर से खेलते हुए असद शफीक ने सबसे ज्यादा  41 रन बनाए थे। इस बल्लेबाज के अलावा पूरी टीम बुरी तरह से फ्लॉप  हो गयी थी। श्रीलंका के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद आया पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या का काफी चौकाने वाला बयान

इसके बाद मैच बारिश की वजह से बाधित हो गया था। नतीजतन डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर भारत को 22 ओवरों में 102 रनों का लक्ष्य दिया गया था। इस लक्ष्या का पीछा करने उतरी भारत ने 19.1 ओवर में 2 विकेट पर खो कर लक्ष्य हासिल कर लिया था। भारत की ओर से खेलते हुए शिखर धवन ने 41 गेंद 48 रन की शानदार पारी खेली थी।

विश्वकप में पाक को मिली थी करारी शिख्स्त –

भारत ने पाक को कई बड़े टूर्नमेंटों में हराया है। यहां तक की कई अहम मुकाबलों में करारी शिख्स्त दी है। इसी सिलसिले में भारत ने पाक को विश्वकप 2015 में आखिरी वनडे मुकाबले में हराया था। यह मैच 15 फरवरी 2015 में एडिलेड में खेला गया था। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 107 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया था। विराट की इस पारी की बदौलत भारत ने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 300 रन बना लिये थे। इसके जवाब में उतरी पाक टीम 47 ओवरों में 224 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी थी। इस मैच में पाक को 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।  विडियो : गुजरात के खिलाफ मिली हार के बीच अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सके उमेश यादव और कर बैठे ये शर्मनाक हरकत

कप्तान को मिलेगी कड़ी चुनौती –

अगर चैम्पियंस ट्रॉफी पर नजर डाली जाये तो पाक का पलड़ा थोड़ा भारी लगता है। पाक और भारत के बीच अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से दो मैच पाकिस्तान के पक्ष में रहे हैं। जबकि एक मैच भारत ने जीता है। लिहाजा इस बार भारतीय कप्तान विराट कोहली के इस आंकड़े को बराबरी पर करने की कड़ी चुनौती होगी। उनको पाक के खिलाफ जीत हासिल करके इस आंकड़े को दो- दो की बराबरी पर लाना होगा। हालांकि इस बार की भारतीय टीम को देखकर उम्मीद की जा सकती है भारत, पाक को हरा सकता है। लेकिन क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। इसलिए अभी से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

Related posts