अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के साथ इस बड़े

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के साथ इस बड़े क्लब में पहुंचा भारत 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के साथ इस बड़े क्लब में पहुंचा भारत

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा कर इस विश्व कप में एक और मैच में जीत दर्ज कर ली. अफगानिस्तान की टीम ने भारत को बहुत परेशानी में डाल दिया था.

अफगानिस्तान की टीम को मुश्किल से हरा पायी भारतीय टीम

अफगानिस्तान

इस विश्व कप के 28 वें मैच में भारत और अफगानिस्तान की टीम आमने सामने थी. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला किया था. भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में विराट कोहली ने 67 रन और केदार जाधव ने 52 रन बनाए जिसके मदद से भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 224 रन बनाए.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम के तरफ से मोहम्मद नबी ने 52 रन और रहमत शाह ने 36 रन बनाए. जिसके मदद से अफगानिस्तान की टीम ने अपने सभी विकेट गँवा कर 213 रन बना पायी और मैच को 11 रनों से हार गयी. इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के बाद इस मुकाम तक पहुंची भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के साथ इस बड़े क्लब में पहुंचा भारत 1

अब तक विश्व कप के 12 सीजन खेले गये हैं. इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारत विश्व क्रिकेट की तीसरी टीम बन गयी जिसने विश्व कप के 50 मैच में जीत दर्ज की है. भारत से पहले इस मुकाम तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड की टीम पहुंची थी.

पांच बार विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक 67 मैच और 7 बार सेमीफाइनल में पहुँचने वाली न्यूज़ीलैंड की टीम ने 53 मैच में जीत दर्ज की है. न्यूज़ीलैंड की टीम ने आज तक विश्व कप नहीं जीता है. भारतीय टीम ने 1983 में और 2011 में विश्व कप जीता है. 50 मैच में जीत के आकड़े तक न्यूज़ीलैण्ड की टीम भी इसी विश्व कप में पहुंची है.

अब अफगानिस्तान बांग्लादेश तो भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के साथ इस बड़े क्लब में पहुंचा भारत 2

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम का अगला मुकाबला 24 जून को बांग्लादेश की टीम से है. जबकि भारतीय टीम का अगला मैच 27 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ मेनचेस्टर के मैदान पर होगा. वेस्टइंडीज की टीम अपने पिछले मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम से हार गयी थी.

Related posts