///

भारतीय टीम ने की गलती लेकिन मैच रेफरी और अंपायर ने नहीं दी कोई सजा, यहाँ देखें वीडियो

भारतीय टीम

जब क्रिकेट बोर्ड के पॉवर की बात आती है तो बीसीसीआई को बहुत मजबूत माना जाता है. राजकोट के मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने मैदान के बीच से दौड़ कर आईसीसी के नियम को तोड़ दिया. उसके बाद भी मैदान पर मौजूद अंपायर और मैच रेफरी ने विराट कोहली की टीम पर कोई कड़ा फैसला नहीं लिया.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारतीय टीम ने की गलती पर नहीं मिली सजा

भारतीय टीम ने की गलती लेकिन मैच रेफरी और अंपायर ने नहीं दी कोई सजा, यहाँ देखें वीडियो 1

राजकोट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने एक गलती की लेकिन उन्हें अंपायर से कोई सजा नहीं मिली. दरअसल मैच में विराट कोहली एक समय पिच के बीच से दौड़ते हुए नजर आयें.

उसके बाद रविंद्र जडेजा ने भी यही गलती दोहरा दी है. आईसीसी के नियम के अनुसार इस गलती पर टीम के 5 रन कट जाने चाहिए लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अंपायर ने हालाँकि जडेजा को चेतावनी दी थी. इसी गलती के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम के 5 रन अंपायर ने काट लिए थे. लेकिन भारत के साथ ये नहीं दोहराया गया.

अब भारत ने बनाया मजबूत स्कोर

भारतीय टीम ने की गलती लेकिन मैच रेफरी और अंपायर ने नहीं दी कोई सजा, यहाँ देखें वीडियो 2

मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद भारतीय टीम ने बहुत अच्छी शुरुआत की, रोहित शर्मा ने मैच में 42 रन बनाये. जबकि शिखर धवन ने 90 गेंदों पर 96 रनों की बड़ी पारी खेली. जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल था. जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी की कमान संभाल लिया.

कप्तान विराट कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रनों की शानदार पारी खेली. जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने भी 80 रनों की आक्रामक पारी खेली. जिसके मदद से भारतीय टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट गँवा कर 340 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने 3 विकेट हासिल किया.

ऑस्ट्रेलिया की टीम भी मजबूत स्थिति में पहुंची

भारतीय टीम ने की गलती लेकिन मैच रेफरी और अंपायर ने नहीं दी कोई सजा, यहाँ देखें वीडियो 3

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 22 ओवर की समाप्ति पर 2 विकेट गँवा कर 132 रन बना लिया है. जिसके लिए आरोन फिंच ने 33 रन बनाये. मौजूदा समय में स्टीव स्मिथ 52 रन बनाकर और मार्नस लाबूशेन 23 रन बना कर मैदान पर जमे हुए हैं. भारतीय टीम के लिए शमी और जडेजा ने 1-1 विकेट हासिल किया है.