नेत्रहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल : भारत ने पाकिस्तान को हराया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नेत्रहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल : भारत ने पाकिस्तान को हराया 

नेत्रहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल : भारत ने पाकिस्तान को हराया

नेत्रहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप 2017 के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मुकाबला हुआ, जिसमे भारत की टीम ने बहुत ही आसानी से 9 विकेट से इस मैच को जीतकर वर्ल्ड कप को अपने नाम कर लिया है. नेत्रहीन भारतीय टीम के कप्तान को उम्मीद है विश्वकप से सुधर जाएगी घर की आर्थिक स्थिति

यह वर्ल्ड कप नेत्रहीन क्रिकेट का दूसरा वर्ल्ड कप था, पहला वर्ल्ड कप 2012 में हुआ था, जिसको भारत ने अपने नाम कर लिया था. 2012 के नेत्रहीन वर्ल्ड कप के फाइनल में भी भारत और पाकिस्तान के बीच ही मुकाबला हुआ था.

2017 के नेत्रहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप में फाइनल में पहुँचने से पहले भारतीय टीम ने 9 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने सिर्फ एक ही मैच में हार का सामना किया था. इसी नेत्रहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुँचने वाली दूसरी टीम पाकिस्तान ने फाइनल से पहले एक भी मैच नहीं हारा था.

भारत के खिलाफ़ फाइनल में मिली हार पाकिस्तान की इस वर्ल्ड कप की पहली हार थी, लेकिन लीग मैचों में पाकिस्तान और भारत के बीच हुए मुक़ाबले में पाकिस्तान ने भारत को हराया था.

नेत्रहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 197 रन बनाये. इस लक्ष्य का पीछा करने आई भारतीय टीम ने अच्छी बल्लेबाज़ी की और मात्र 1 विकेट खोकर इस लक्ष्य को पूरा कर लिया.

भारत की तरफ़ से बल्लेबाज़ी करते हुए सलामी बल्लेबाज़ प्रकाश ने नाबाद 99 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला. उनके साथ ही भारतीय टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज़ अजय कुमार रेड्डी ने भी अच्छी पारी खेली. नेत्रहीन विश्वकप के लिए पाकिस्तानी टीम को मिला भारत का वीजा

नेत्रहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप 2017 के लिए मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड पाकिस्तान के बल्लेबाज़ बादर मुनीर को मिला, बादर मुनीर ने नेत्रहीन क्रिकेट वर्ल्ड कप 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाये, बादर मुनीर ने 570 रन बनाये.

Related posts