क्या इस नीले रंग के रोलर की वजह से हारी टीम इंडिया, जानिये पूरी खबर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के हार का वजह आयी सामने, 11 खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि इस 12 वें खिलाड़ी ने अफ्रीका को दिलायी विजय 

भारत के हार का वजह आयी सामने, 11 खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि इस 12 वें खिलाड़ी ने अफ्रीका को दिलायी विजय

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ऐसे ख़त्म हुआ जिसकी किसी को आशंका नहीं थी दरअसल इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी पकड काफी मजबूत बना दी थी लेकिन फिर भी हार झेलनी पड़ी। इस मुकाबले में भारत को जीतने के लिए कुल 208 रन ही बनाने थे, लेकिन इस छोटे से लक्ष्य वाले और आसान से मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हैं। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कई कारण बताये थे साथ ही यह भी बताया था कि आखिर इन्होंने अजिंक्या रहाणे को टीम में मौका क्यों नहीं दिया।

भारत के हार का वजह आयी सामने, 11 खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि इस 12 वें खिलाड़ी ने अफ्रीका को दिलायी विजय 1

इसी बीच अभी कुछ ख़बरों में बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम केपटाउन के इस न्यूलैंड्स ग्राउंड को समझ नहीं पाया इस कारण कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया को विफलता हाथ लगी हैं और कहा जा रहा है कि समझो उस नीले रंग के रोलर ने टीम इंडिया की मेहनत पर पूरी तरह से पानी ही फेर दिया हो, क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने तो बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

 

भारत के हार का वजह आयी सामने, 11 खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि इस 12 वें खिलाड़ी ने अफ्रीका को दिलायी विजय 2

इस प्रकार अब रोलर को एक नया नाम भी दे दिया गया है और अभी उसका नाम बिग ब्लू रखा गया हैं, जिसने न्यूलैंड्स की पिच को ऐसा बनाया कि भारतीय बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए और सीधे पैवेलियन का रास्ता ही देखना पड़ा।

भारत के हार का वजह आयी सामने, 11 खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि इस 12 वें खिलाड़ी ने अफ्रीका को दिलायी विजय 3

जानकारी के अनुसार बता दें कि जब-जब इस नीले कलर के रोलर से पिच को दुरुस्त किया गया, तब-तब गेंदबाजों को बहुत फायदा हुआ है और काफी सारे विकेट निकले हैं और इस प्रकार भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले मुकाबले में भी यही हुआ और गेंदबाजों ने पूरे 40 विकेट निकाले और यह अपने आप में कारनामा हैं।

भारत के हार का वजह आयी सामने, 11 खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि इस 12 वें खिलाड़ी ने अफ्रीका को दिलायी विजय 4

पिच पर रोलर घुमाने से जरुर पिच में जो नमी होती है वो खासी हद तक निकल जाती है और कम हो जाती है, हालाँकि पिच थोड़ी तेज हो जाती है जिससे तेज गेंदबाजों को अच्छा फायदा मिलता हैं। बता दें कि इस मुकाबले में जब साउथ अफ्रीका ने भारत को सिर्फ 208 का टारगेट दिया, तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने यह ख्वाहिश भी जताई कि पिच थोड़ी हार्ड हो ताकि उससे बल्लेबाजों को ज्यादा मौके मिले।

भारत के हार का वजह आयी सामने, 11 खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि इस 12 वें खिलाड़ी ने अफ्रीका को दिलायी विजय 5

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज दोनों पारियों में फ्लॉप रहे थे और अफ्रीका ने पहली पारी में 286 और 130 रन बनाये तो वहीं भारत ने 209 और 135 रन बनाये और ऑल आउट हो गयी. इस प्रकार टीम इंडिया को पहला मुकाबला सिर्फ 72 रनों से गंवाना पड़ा था। इस प्रकार भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह नीले रंग का रोलर काफी घातक सिद्ध हुआ हैं।

Related posts

Leave a Reply