लीजेंड्स लीग क्रिकेट- इंडिया महाराजा की टीम ने एशिया लॉयंस को दी मात, इस बल्लेबाज के तूफान में उड़े लॉयंस 1

क्रिकेट के मैदान में इन दिनों पूर्व दिग्गजों को फिर से अपना जलवा दिखाने का मौका मिला है। विश्व क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इन दिनों ओमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। जहां गुरूवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज हुआ।

इंडिया महाराजा ने दी एशिया लॉयंस को मात

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के ओपनिंग मैच में ही भारतीय दिग्गजों ने विजय पताका फहरायी, जहां उन्होंने एशिया की दिग्गज खिलाड़ियों से लेस टीम के ढेर कर दिया। गुरुवार को पहला मैच इंडिया महाराज और एशिया लॉयंस के बीच खेला गया।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट- इंडिया महाराजा की टीम ने एशिया लॉयंस को दी मात, इस बल्लेबाज के तूफान में उड़े लॉयंस 2

ओमान के शहर मस्कट में क्रिकेट स्टेडियम में 20 जनवरी से लीजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरुआत हुई। जहां पहला मैच एशिया लॉयंस और इंडिया महाराजा के बीच खेला गया। यहां इंडिया महाराजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की।

एशिया लॉयंस ने खड़ा किया 175 रन का स्कोर

इस मैच में इंडिया महाराजा के कप्तान वीरेन्द्र सहवाग खेलने नहीं उतरे। ऐसे में मोहम्मद कैफ ने कप्तानी का जिम्मा संभाला। जहां इंडिया महाराजा की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। एशिया लॉयंस की टीम के लिए कामरान अकमल और तिलकरत्ने दिलशान ओपनिंग करने उतरे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट- इंडिया महाराजा की टीम ने एशिया लॉयंस को दी मात, इस बल्लेबाज के तूफान में उड़े लॉयंस 3

दिलशान केवल 5 रन का ही योगदान दे सके। इसके बाद उपुल थरंगा और अकमल ने पारी को संभाला। अकमल ने 25 रन की पारी खेली, इसके बाद उपुल थरंगा के 46 गेंदों में 66 रन और कप्तान मिस्बाह उल हक के 30 गेंद में 44 रन की पारी की मदद से एशिया लॉयंस ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया। इंडिया की तरफ से मनप्रीत गोनी ने 3 व इरफान पठान ने 2 विकेट झटके।

युसुफ पठान की तूफानी पारी से इंडिया महाराजा ने लक्ष्य किया हासिल

इंडिया महाराज की टीम 176 रन के लक्ष्य के सामने खेलने उतरी। स्टुअर्ट बिन्नी और नमन ओझा ने पारी की शुरुआत की। इंडिया महाराज की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उनके एक के बाद एक 34 रन के स्कोर तक 3 विकेट आउट हो गए। नमन ओझा 20, स्टुअर्ट बिन्नी 10 और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ खाता खोले बगैर पैवेलियन जा बैठे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट- इंडिया महाराजा की टीम ने एशिया लॉयंस को दी मात, इस बल्लेबाज के तूफान में उड़े लॉयंस 4

इसके बाद कप्तान मोहम्मद कैफ का साथ देने युसुफ पठान मैदान में उतरे। युसुफ पठान ने तो आते ही धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरु कर दिया। युसुफ पठान ने केवल 40 गेंद में 80 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 5 छक्के जड़े। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को 150 के पार पहुंचा दिया।

युसफ पठान के आउट होने के बाद मोहम्मद कैफ 37 गेंद 42 रन और इरफान पठान के 10 गेंद में 21 रन की मदद से इंडिया महाराजा ने 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।