आईसीसी ने ज़ारी की टेस्ट रैंकिंग , जानिये किस स्थान पर रही भारतीय टीम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने ज़ारी की टेस्ट रैंकिंग , जानिये किस स्थान पर रही भारतीय टीम 

आईसीसी ने ज़ारी की टेस्ट रैंकिंग , जानिये किस स्थान पर रही भारतीय टीम

आईसीसी ने टेस्ट टीमों की रैंकिंग ज़ारी कर दी हैं.  भारत ने 123 अंक के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना सर्वोच्च स्थान बरकरार रखा है. दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका पर अभी भी भारत की  छह अंक की बढ़त है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया हैं. ऑस्ट्रेलिया के इससे पहले 108 अंक थे , लेकिन जारी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को 8 अंक का नुकसान हुआ हैं. लेकिन इसके बाद बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने अपना स्थान बरक़रार रखा हैं.

विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ ब्रायन लारा के जन्मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई, कि नहीं रुकेगी आपकी हंसी

चौथे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड टीम को भी 2 अंकों का नुकसान हुआ हैं. लेकिन अंकों के नुकसान के बाद भी इंग्लैंड 99 अंको के साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं. इसके बाद न्यूज़ीलैण्ड हैं.  न्यूज़ीलैण्ड  के 97 अंक हैं. इसके बाद पकिस्तान हैं.पाकिस्तान के 93 अंक हैं. पाक को वेस्ट इंडीज पर जीत का फायदा हुआ. पाक को सीरीज जीतने पर 4 अंक मिले हैं.

सचिन तेंदुलकर ने अपनी बायोपिक के रिलीज़ से पहले किया, अपने बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जिसे आप बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे

श्रीलंका सातवें स्थान पर है, जबकि वेस्टइंडीज 75 अंक के साथ 8वें स्थान पर हैं . जबकि बांग्लादेश  69 अंक के नौवें स्थान पर काबिज़ हैं. 

साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया में 1 टेस्ट मैच जीतने का और इंग्लैंड को 5-0 से हराने का फायदा मिला. जब स्मिथ की टीम को भी इंग्लैंड की हार का फायदा हुआ हैं.

             टीम                         अंक 

  1. भारत                     123

  2. साउथ अफ्रीका             117 
  3. ऑस्ट्रेलिया                    100
  4. इंग्लैंड                            99                        
  5. न्यूज़ीलैण्ड                    97
  6. पाकिस्तान                    93
  7. श्रीलंका                         91
  8. वेस्ट इंडीज                   75              
  9. बांग्लादेश                     69
  10. ज़िम्बाब्वे                      0

Related posts