भारतीय टीम

बांग्लादेश की टीम मौजूदा समय में भारतीय दौरे पर है. जहाँ पर भारत की टीम को दिल्ली के मैच में हार मिली जिसके बाद उन्होंने राजकोट में बुरी तरह से बांग्लादेश को हरा दिया. राजकोट में जीत दर्ज करके भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत सबसे सफल टीम हैं.

भारतीय टीम बनी लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे सफल टीम

भारतीय टीम ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड, लक्ष्य का पीछा करते हुए दर्ज की सबसे अधिक जीत 1

राजकोट में जीत दर्ज करके भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे सफल टीम बन गयी है. अब तक भारत ने टी20 फ़ॉर्मेट में 61 मैच में लक्ष्य का पीछा किया है. जिसमें से भारत ने 41 मैच में जीत दर्ज की है. जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 70 मैच में 41 बार जीत दर्ज की है.

तीसरे नंबर पर मौजूद पाकिस्तान की टीम ने 67 मैच में 36 जीत दर्ज की है. ऑस्ट्रेलिया और भारत का आकड़ा भले ही बराबर हो लेकिन जीत का औसत देखने में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से बहुत आगे नजर आती है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 41वी जीत आज पाकिस्तान को हरा कर दर्ज की है.

भारतीय टीम ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड, लक्ष्य का पीछा करते हुए दर्ज की सबसे अधिक जीत 2

बुरी तरह से राजकोट में हारी बांग्लादेश की टीम

भारतीय टीम ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड, लक्ष्य का पीछा करते हुए दर्ज की सबसे अधिक जीत 3

दूसरे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. मैच में महमुदुल्लाह की टीम ने बहुत ही अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन पॉवरप्ले के बाद उसे बरक़रार नहीं रख सके. बांग्लादेश के लिए मैच में मोहम्मद नईम ने 36 रन बनाये.

जबकि उनका साथ देते हुए कप्तान महमुदुल्लाह ने 30 रन बनाये. जिसके कारण उनकी टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गँवा कर 153 रन दिए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 85 रनों की शानदार पारी खेली. जिसके बदौलत टीम ने 26 गेंद पहले 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली.

नागपुर में खेला जायेगा तीसरा टी20 मैच

भारतीय टीम ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड, लक्ष्य का पीछा करते हुए दर्ज की सबसे अधिक जीत 4

इस सीरीज का तीसरा और फ़ाइनल मुकाबला 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाना है. इस मैच में दोनों टीमों के पास जीत दर्ज करके सीरीज को अपने नाम करने का मौका होगा. हालाँकि भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए नागपुर में बांग्लादेश की टीम दबाव में नजर आएँगी. भारतीय लगातार एक और सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी.