उम्मीद है अश्विन और जडेजा जल्द ही वापसी करेंगे : विराट कोहली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

उम्मीद है अश्विन और जडेजा जल्द ही वापसी करेंगे : विराट कोहली 

उम्मीद है अश्विन और जडेजा जल्द ही वापसी करेंगे : विराट कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है, कि पुणे टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद मेजबान भारत ज़ोरदार वापसी करेगी. गांगुली ने यह भी कहा, कि भारत के पास सीरीज जीतने के लिए अच्छे बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ हैं.

गांगुली ने कहा, पिछले 10 महीनों में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, और सभी मैच जीते है, लेकिन उन्हें पुणे टेस्ट के बाद वापसी करनी होगी और अच्छा खेल दिखाना होगा. भारतीय टीम घरेलू मैदान पर हारी है और कई टीमें भी ऐसे हार चुकी हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है और आपको केवल थोड़ा ब्रेक लेकर बैंगलोर में वापसी करनी होगी.”2 मार्च का है भारतीय क्रिकेट और विराट कोहली से ख़ास सम्बन्ध, क्योंकि आज ही के दिन भारत ने रचा था इतिहास

आगे गांगुली ने कहा,

“भारत को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज एक काफी बड़ी सीरीज है. मेरा मानना है, कि रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा वापसी करेंगे. उमेश यादव ने पुणे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी किया. पुणे टेस्ट के दौरान मैंने उमेश को टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए देखा. भारत के पास मजबूत टीम है और खुद पर विश्वास काफी अहम है. भारत को डीआरएस का बेहतर तरीके से प्रयोग करने की जरूरत है.”

पुणे टेस्ट में कोहली की नाकामी पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, “कोहली भी मनुष्य है और वह भी एक दिन नाकाम हो सकता है. कोहली पुणे में दोनों पारियों में नाकाम हुए. मेरा मानना है, कि वह पहली पारी में आफ स्टंप के बाहर थोड़ा ख़राब शाट खेलकर आउट हुआ. दूसरी पारी में मुझे लगता है, कि मैच खत्म हो गया था. 441 रन का लक्ष्य बहुत बड़ा लक्ष्य है.”सौरव गांगुली ने उठाये विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल

विराट कोहली की कप्तानी की प्रसंशा करते हुए सौरव गांगुली ने कहा,

“कोहली वापसी करेगे क्यूंकि वह क्लास खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध उनका रिकॉर्ड शानदार हैं. हमने देखा है, कि कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार शतक लगायें हैं. मैंने ऐसा करते हुए सचिन को भी नहीं देखा. अपन दुसरे ही ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 अलग स्थानों पर 4 शतक लगाना बेहद ख़ास हैं.”

गांगुली ने आगे कहा,

“पुणे टेस्ट के बाद विराट कोहली ने जो प्रेस कांफ्रेस की वो मुझे बहुत पसंद आई. कोहली ने कुछ भी छुपाने की कोशिश नहीं किया. हमने अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं किया इसलिए हम हारे. कोहली के पास कमाल की नेतृत्व कौशलता है. मुझे उनकी कप्तानी में बहुत भरोसा है. वह बहुत ईमानदार है जोकि बहुत महत्वपूर्ण है.”

Related posts