भारत रैंकिंग के लिए नहीं खेलता : कोहली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत रैंकिंग के लिए नहीं खेलता : कोहली 

भारत रैंकिंग के लिए नहीं खेलता : कोहली

पोर्ट ऑफ स्पेन, 23 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह अपनी टीम के नम्बर-1 टेस्ट टीम का दर्जा खोने से अधिक चिंतित नहीं हैं क्योंकि उनकी टीम रैंकिंग के लिए नहीं खेलती।

यह भी पढ़े: हमेशा शांत रहने वाले आशीष नेहरा का टी-20 लीग को लेकर विवादास्पद बयान

भारत को टेस्ट में नम्बर-1 टीम का दर्जा बचाए रखने के लिए वेस्टइंडीज के साथ हुई चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच जीतना होगा लेकिन बारिश के कारण यह मैच बेनतीजा समाप्त हो गया। इसके बाद पाकिस्तानी टीम को नम्बर-1 टेस्ट टीम का दर्जा प्राप्त हो गया। पाकिस्तान पहली बार नम्बर-1 टेस्ट टीम बना है।

कोहली ने यहां संवाददाताओं से कहा, “अगर पाकिस्तान जीता नहीं होता या फिर हमने चौथा टेस्ट ड्रॉ नहीं कराया होता तो फिर बात अलग होती। दूसरी टीमें ने हमसे अधिक मैच खेले हैं, ऐसे में हम रैंकिंग की चिंता नहीं करते। यह तो ऊपर-नीचे होती रहती है। हम दुनिया की सबसे अच्छी टीम बने रहना चाहते हैं और हमारा यही हमेशा लक्ष्य रहता है।”

यह भी पढ़े: भारतीय टीम में वापसी कों लेकर इरफ़ान पठान का बड़ा बयान, शानदार प्रदर्शन के बाद भी क्यों नहीं हो रही है टीम में वापसी

कोहली ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा, “यह सीरीज हमारे लिए काफी अच्छी रही। हमने कई क्षेत्रों में सुधार किया है और कई कमजोर इलाकों की पहचान की है। मेरे लिए इस सीरीज की सबसे अच्छी बात साहा का फार्म में लौटना और अश्विन का नम्बर-6 पर बेहतरीन बल्लेबाजी करना रही।”

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज से भारत के लिए आई बुरी खबर

भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। उसने पहले टेस्ट में पारी के अंतर से जीत हासिल की थी जबकि दूसरे टेस्ट बराबरी पर छूटा था। इसके अलावा भारत ने तीसरा टेस्ट बड़े अंतर से अपने नाम किया था। चौथे टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने किया चौथे टेस्ट में ऐसी मस्ती कि ड्रा हों गया मैच

Related posts

Comments are closed.