WTC फाइनल- विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले आई बुरी खबर, भारत-न्यूजीलैंड को बांटनी पड़ सकती है ट्रॉफी 1

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार आयोजित हो रही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच अब कुछ ही घंटों की दूरी पर खड़ा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहे इस टेस्ट क्रिकेट के विश्व कप फाइनल को लेकर दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। दोनों ही टीमें सिर्फ और सिर्फ फाइनल का इंतजार कर रही हैं, जहां वो खिताब को जीतने को बेताब हैं।

WTC फाइनल को लेकर भारत-न्यूजीलैंड तैयार

पिछले कुछ दिनों से तो क्रिकेट जगत पूरी तरह से इस मैच पर टकटकी लगाए इंतजार कर रहा है। टेस्ट क्रिकेट के इस सबसे ऐतिहासिक मुकाबले की शुरुआत 18 जून से होने जा रही है। जो 22 जून तक खेला जाएगा।

आईसीसी

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेलने के लिए अपनी तैयारी को पूर्ण कर चुकी हैं, जिनकी नजरें अब खिताब पर बनी हुई हैं, जहां दोनों ही टीमें एक-दूसरे को पछाड़ने की कोशिश में हैं।

मैच में सभी दिन बारिश का अनुमान

इसी बीच कई दिग्गजों और क्रिकेट एक्सपर्ट ने भारतीय क्रिकेट टीम को इस मैच के लिए प्रबल दावेदार माना है। भारत को इस मैच में जीत की संभावना के रूप में देखा तो जा रहा है, लेकिन जो इस मैच के दौरान देखने को मिल रहा है, उससे तो भारत को न्यूजीलैंड से खिताब बांटने पर मजबूर भी होना पड़ सकता है।

WTC फाइनल- विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले आई बुरी खबर, भारत-न्यूजीलैंड को बांटनी पड़ सकती है ट्रॉफी 2

जी हां… भारत के जीतने की संभावना भले ही प्रबल मानी जा रही है, लेकिन साउथैम्पटन के एजेस बाउल में होने जा रहे खिताबी मुकाबले के पांचों दिन बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस मैच के 5 दिन ही नहीं बल्कि 23 जून को रिजर्व डे पर भी बारिश की संभावना है।

रूक-रूक कर होगी पांचों दिन बारिश

इंग्लैंड में साउथैम्पटन के मौसम को मैच के दिनों के दौरान देखे तो बारिश की 70 प्रतिशत संभावना बताई जा रही हैं। मौसम के एक विश्वसनीय माध्यम एक्यूवेदर के अनुसार 17 और 18 जून को आंधी-तूफान के साथ बारिश की काफी संभावना है। तो वहीं 19 जून को भी बादल छाए रहने और दिन में 1.5 घंटा बारिश होने की बात कही जा रही है।

WTC फाइनल- विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले आई बुरी खबर, भारत-न्यूजीलैंड को बांटनी पड़ सकती है ट्रॉफी 3

इस तरह से भविष्यवाणी ये की जा रही है कि बारिश मैच के पांचों दिन रूक-रूक कर हो सकती है। ऐसे में दोनों ही टीमों को चिंता में डाल दिया है, खासकर भारतीय टीम जिनकी यहां जीत की ज्यादा संभावना मानी जा रही है। बारिश के खलल के कारण न्यूजीलैंड और भारत को खिताब बांटना होगा।

कंडिशन के हिसाब से टीमों को बदलनी पड़ सकती है योजना

वहीं इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पानेसर ने भी अपने ट्वीटर पर मौसम का अनुमान वाली तस्वीर पोस्ट की है। जिसमें उन्होंने भी सभी दिन बारिश की संभावना व्यक्त की है। ऐसे में बादल होने के कारण भारतीय टीम जो 2 स्पिन गेंदबाज उतारने का सोच रहा है, वो 1 स्पिन और 4 तेज गेंदबाज के साथ भी उतर सकती है।

WTC फाइनल- विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले आई बुरी खबर, भारत-न्यूजीलैंड को बांटनी पड़ सकती है ट्रॉफी 4