शोएब अख्तर

भारतीय टीम टी20 सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद एकदिवसीय सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गयी. एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम की गेंदबाजी प्रभावहीन नजर आई है. जिसका फायदा न्यूजीलैंड की टीम ने उठाया भी है. अब भारतीय टीम की गेंदबाजी पर अब पाकिस्तान के दिग्गज शोएब अख्तर जमकर भड़के हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद भारत के गेंदबाजों पर भड़के अख्तर

न्यूजीलैंड से सीरीज हार के बाद भारतीय गेंदबाजो पर जमकर भड़के शोएब अख्तर 1

आकलैंड में खेले गये दूसरे एकदिवसीय मैच में भी न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रनों से हराकर एकदिवसीय सीरीज अपने नाम कर लिया. इस मैच में एक समय भारत ने उनके 8 विकेट मात्र 197 रनों पर गिरा दिए थे. उसके बाद भी उन्हें 273 रनों तक पहुँचने दिया. जिसके कारण मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा. अब इस हार के बाद भारतीय गेंदबाजो पर भड़कते हुए शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि

” भारत इस हार का हकदार था. आप इस तरह से ख़राब प्रदर्शन करके एकदिवसीय मैच नहीं जीत सकते हैं. किसी के पास रोस टेलर की पारी का जवाब नहीं था. मुझे ये समझ नहीं आ रहा है की आप विपक्षी टीम के 7-8 विकेट लेने के बाद उन्हें वापसी करने कैसे दे सकते हो.”

शोएब अख्तर ने कहा भारत को खली प्रमुख गेंदबाज की कमी

न्यूजीलैंड

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने फॉर्म में चल रहे मोहम्मद शमी को आराम दिया था. जबकि वापसी के बाद जसप्रीत बुमराह अपने लय में नहीं नजर आ रहे हैं. जिसके कारण भारतीय टीम परेशानी में नजर आ रही है. शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच के विषय में बोलते हुए भारतीय गेंदबाजी यूनिट के बारें में कहा कि

” मेरा मानना है की भारत को एक प्रमुख गेंदबाज की कमी खली. कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल आयें. उन्होंने बहुत अच्छा किया लेकिन उसके बाद भी भारतीय टीम को उस गेंदबाज की कमी खली जो पार्टनरशिप के समय सामने आकर विकेट लेने का प्रयास करता.”

बे ओवल में खेला जायेगा तीसरा मैच

विराट कोहली

पहले दोनों मैच में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम बे ओवल में तीसरा मैच खेलेगी. जहाँ पर न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी की क्लीन स्वीप करें. जबकि भारतीय टीम का प्रयास होगा की वो सम्मान बचाने उतरे. दूसरे मैच के बाद विराट कोहली ने कहा था की अब उनकी टीम प्रयोग करने के बारें में सोचेगी. जिससे अब तक बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका मिल सके. वहीँ न्यूजीलैंड की टीम भी बदलाव कर सकती है.