भारत

क्रिकेट को जेंटलमैन खेल कहा जाता है. जिसमें दोनों टीमें विपक्षी टीमों का भी सम्मान करते हुए नजर आती है. जिसमें अब फैन्स भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. ऐसा ही कुछ नजारा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच के दौरान देखने को मिला. जब विदेशी फैन्स ने भी भारत माता की जय के नारें लगाये.

भारत और न्यूजीलैंड के मैच के दौरान दिखा अनोखा नजारा

भारत

जब कोई क्रिकेट के मैदान पर दूसरे देश के संस्कृति का सम्मान करता है तो इस खेल का महत्व और ज्यादा बढ़ जाता है. ऐसा ही कुछ नजारा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच के दौरान देखने को मिला. जब एक विदेशी फैन स्टेडियम में भारत माता की जय के नारें लगाता हुआ नजर आया.

इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन बनाये थे. जिसके बाद भारतीय टीम ने केएल राहुल की नाबाद 57 रनों की पारी के बाद 7 विकेट से मैच जीत लिया था. उसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 से बढ़त भी बना ली थी.

हैमिल्टन में खेला जायेगा तीसरा मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के दूसरे मैच के दौरान विदेशी ने लगाये भारत माता की जय के नारें, देखें वीडियो 2

टी20 सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिल्टन में खेला जाना है. जहाँ पर जीत दर्ज करके भारतीय टीम टी20 सीरीज को अपने नाम करने का पूरा प्रयास करेगी जबकि केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी करने का पूरा प्रयास करेंगे.

भारतीय टीम ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के अच्छा नहीं करने के बाद भी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. हालाँकि भारतीय टीम के गेंदबाजो ने इस सीरीज में अब तक बहुत कमाल का प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को परेशान किया है.

जाने पिच और मौसम का हाल

भारत और न्यूजीलैंड के दूसरे मैच के दौरान विदेशी ने लगाये भारत माता की जय के नारें, देखें वीडियो 3

29 जनवरी को हैमिल्टन में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. दिन में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने के उम्मीद है वहीं यह सबसे कम 18 डिग्री कर आ सकता है. इसके साथ ही 27 किमी प्रति घंट के रफ्तार से हवा चल सकती है. यह मैदान खुला है और हवा का मैच पर असर पर सकता है.

इस मैदान पर पिछला टी-20 न्यूजीलैंड और भारत के बीच 2019 में खेला गया था. 212 रन बनाने के बाद कीवी टीम को 4 रनों से ही जीत मिली थी. इससे साफ है कि पिच पर बल्लेबाजी आसान रहने वाली है. हालांकि, हवा तेज रही तो बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है.