भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले पहले मैच में बनाया विश्व रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बना ये विश्व रिकॉर्ड, 5 बल्लेबाजों ने एक ही मैच में कर दिखाया ये कारनामा 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बना ये विश्व रिकॉर्ड, 5 बल्लेबाजों ने एक ही मैच में कर दिखाया ये कारनामा

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाए. साथ ही इस मैच में एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड भी बना है. जी हां, पहला ऐसा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच है जिसमें 5 बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली है.

5 बल्लेबाजों ने लगाए टी20 आई मैच में अर्धशतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बना ये विश्व रिकॉर्ड, 5 बल्लेबाजों ने एक ही मैच में कर दिखाया ये कारनामा 1

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. इसी के साथ क्रिकेट इतिहास में पहली बार, दोनों टीमों के कुल पांच बल्लेबाजों ने एक ही टी 20 मैच में अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.

जी हां, भारत और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने मिलकर ऑकलैंड में विश्व रिकॉर्ड बनाया. इसमें कॉलिन मुनरो (59), केन विलियमसन (51) और रॉस टेलर (54 *) न्यूजीलैंड के लिए अर्धशतक थे, जबकि केएल राहुल (56) और श्रेयस अय्यर (58 *) ने अर्धशतकीय पारी खेली.

टीम इंडिया ने हासिल की 1-0 की बढ़त

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बना ये विश्व रिकॉर्ड, 5 बल्लेबाजों ने एक ही मैच में कर दिखाया ये कारनामा 2

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कॉलिन मुनरो (59), केन विलियमसन (51) और रॉस टेलर (54 *) रनों की मदद से 5 विकेट के नुक्सान पर भारत को 204 रन का टार्गेट दिया.

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैय्या अपनाया. रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद केएल राहुल 56, विराट कोहली 45 रन की पारी की मदद से टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत मिली. इसे आगे बढ़ाते हुए युवा विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 58 रन की मैच जिताऊ पारी खेली.

ऑकलैंड मैच में मिली जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच 26 जनवरी को खेला जाएगा.

Related posts