वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में भारत की प्लेइंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया था. अब इन दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी. जिसका पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई के मैदान पर खेला जायेगा. इस मैच में भारतीय टीम अपने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी.

यहाँ देखें भारत की पहले एकदिवसीय में संभावित प्लेइंग इलेवन

1.रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 1

सलामी बल्लेबाजी की भूमिका टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के कंधो पर होगी. रोहित शर्मा मौजूदा समय में बहुत अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने आखिरी टी20 मैच में अपनी फॉर्म दिखाई थी. जिसके कारण अब चेन्नई के मैच में हिटमैन टीम को अच्छी और तेज शुरुआत देना चाहेंगे. उनका रन बनाना टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं.

2. केएल राहुल

केएल राहुल

दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल को मौका मिलना तय है. धवन के गैरमौजूदगी में केएल राहुल खुद को मिले इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे. टी20 सीरीज की अपनी फॉर्म को राहुल इस सीरीज में भी बरक़रार रखने का पूरा प्रयास करेंगे. जिससे वो टीम में अपनी जगह पूरी तरह पक्की कर सके.

3.विराट कोहली

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 2

टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जिसके कारण वो इस एकदिवसीय सीरीज में भी अपनी फॉर्म को बरक़रार रखने का पूरा प्रयास करेंगे. चेन्नई के मैदान पर विराट कोहली के रन बनाने से भारतीय टीम मैच में मजबूत स्थिति में आसानी से पहुँच सकती है.

4.श्रेयस अय्यर

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 3

नंबर 4 पर इस सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर को मौका मिलना लगभग तय है. जिसका सबसे बड़ा कारण है की अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में उन्होंने बहुत अच्छा किया था. नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए अय्यर बड़ा स्कोर बनाने का पूरा प्रयास करेंगे. जिससे टीम में वो अपना स्थान पूरी तरह से पक्की कर सके.

5.ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को मौका मिलना तय है. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में उनको बहुत अच्छा प्रदर्शन करने की जरुरत है. जिससे वो अपने चयन पर उठ रहे सवालों का जवाब दे और साथ ही टीम में अपनी जगह भी पक्की कर ले. पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले भी अच्छा खेल चुके हैं.

6.केदार जाधव

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 4

आलराउंडर के रूप में केदार जाधव की इस फ़ॉर्मेट में टीम की वापसी कर सकती है. घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेले जाधव अब अपने उसी फॉर्म को भारतीय टीम के लिए भी बरक़रार रखना चाहेंगे. जिससे वो आगे भी टीम का अहम हिस्सा बने रहे. केदार जाधव बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.

7.शिवम दूबे

शिवम दुबे

हार्दिक पंड्या के विकल्प के रूप में टीम में शामिल किये शिवम दूबे को पहले मैच में मौका दिया जा सकता है. इस खिलाड़ी ने टी20 सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. जिसके कारण अब टीम मैनेंजमेंट की उम्मीदे होंगी की वो गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा फील्डिंग में भी टीम के लिए उपयोगी हो सकते हैं.

8.दीपक चाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 5

 

भुवनेश्वर कुमार के इस मैच में ना खेल पाने के कारण दीपक चाहर को मौका मिलना लगभग तय है. दीपक चाहर ने टी20 फ़ॉर्मेट के आखिरी मैच में बहुत ही शानदार खेल दिखाया था. अब एकदिवसीय सीरीज में भी वो वापसी को यादगार बनाने का पूरा प्रयास कर सकते हैं.

9.मोहम्मद शमी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 6

दूसरे तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी खेलते हुए नजर आयेंगे. इस खिलाड़ी ने एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में लगातार टीम के लिए बहुत अच्छा खेल दिखाया है. जो साफ़ बताता है की शमी अपनी गेंदबाजी से वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को आसानी से परेशान करने की क्षमता रखते हैं, जो हमने आखिरी टी20 मैच में देखा भी था.

10.कुलदीप यादव

कुलदीप यादव

मुंबई के टी20 मैच में कुलदीप यादव ने अपनी वापसी पर महत्वपूर्ण विकेट चटका कर खुद को साबित कर दिया था. जिसके कारण एकदिवसीय सीरीज में जब वो चेन्नई में खेलेंगे तो उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होगा. चेन्नई के मैदान पर स्पिनरों के लिए मदद होती है. जिसका फायदा कुलदीप यादव उठाना चाहेंगे.

11.युजवेंद्र चहल

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 7

कुलदीप यादव के साथ इस मैच में युजवेंद्र चहल भी खेल सकते हैं. चेन्नई के पिच को देखकर चहल को मौका देना विराट जरुर चाहेंगे. जिससे वेस्टइंडीज के बल्लेबाजो को बीच के ओवरों में परेशानी में डाला जा सके. चहल ने भी टी20 फ़ॉर्मेट में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था.

 

Related posts