शोएब अख्तर ने कहा- ऑस्ट्रेलिया का भारत ने बना दिया भरता...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत ने मार-मार के ऑस्ट्रेलिया का भरता बना दिया : शोएब अख्तर 

भारत ने मार-मार के ऑस्ट्रेलिया का भरता बना दिया : शोएब अख्तर

विश्व क्रिकेट की दो दिग्गज टीमों यानि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया ने खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करते हुए 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया. इस सीरीज में वानखेड़े में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया. भारत की इस जीत पर बात करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज शोएब अख्तर, टीम इंडिया की तारीफ करते नजर आए.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मार-मार कर बना दिया भरता

शोएब अख्तर

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा जमा लिया. 1-1 जीत दर्ज कर बैंगलौर में सीरीज निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. आखिरी मैच में रोहित शर्मा ने 137 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी. इसपर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज शोएब अख्तर ने अपने यू ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा,

जब रोहित अपनी बल्लेबाजी करता है तो वो ये नहीं देखता कि कौन सी गेंद अच्छी या खराब आ रही है वो बस अपने शॉट खेलता है. यही रोहित शर्मा की ताकत है. रोहित जिस तरह से टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करते हैं और अपर कट तेज गेंदों को खेलते हैं उसे देखकर उन्हें द ग्रेट सचिन तेंदुलकर की याद आती है.

साल 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच चल रहा था इस दौरान अख्तर की गेंद पर सचिन ने थर्ड मैन के ऊपर से छक्का मारा था. आज जिस तरह से उसने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को मारा है ऐसे में उसने मार मार के भरता निकाल दिया. उसने न स्टार्क और न ही कमिंस को छोड़ा.

विराट कोहली हैं बेहतरीन कप्तान

आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के हाथों वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले एकदविसीय मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. मगर विराट सेना ने सीरीज में मजबूत वापसी की और सीरीज को अपने नाम किया. कोहली की नेतृत्व क्षमता की तारीफ करते हुए शोएब अख्तर ने कहा,

टीम इंडिया का लीडर बहुत अच्छा है. विराट कोहली बहुत ही जबरदस्त लीडर है. ये मानसिक रूप से काफी मजबूत है और ये कमबैक करना भी जानता है.

इसको अपने खिलाड़ियों के बारे में भी अच्छे से पता है. फिर जब इसके बास सैटबैक्स होते हैं तो वो कभी हार नहीं मानता.

बताते चलें कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 16 रन बनाए थे. लेकिन दूसरे मैच में 78 और तीसरे व सीरीज निर्णायक मुकाबले में 89 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया.

Related posts