रोहित और विराट के तूफान में उड़े ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

SAGAR MHATRE / 12 January 2016

आज भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत हुई. पर्थ में खेले जा रहे पहले वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. तेज गेंदबाज बरिंदर सिंह को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला.

भारतीय टीम की शुरूआत ठीकठाक रहीं, और रोहित शर्मा ने शुरूआत से ही, आक्रमक क्रिकेट खेला. लेकिन शिखर धवन सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुए है. उनको हेजलवुड ने चलता किया. उसके बाद रोहित का साथ देने कोहली आए, और दोनों ने संभालकर खेलते हुए, स्कोर को आगें बढाया. रोहित ने जल्द ही अपना अर्धशतक पुरा किया, और भारत का स्कोर 100 के पार गया. फिर रोहित और कोहली दोनों ने आक्रमक बल्लेबाजी की, और अॉस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दबाव में रखा. फिर कोहली ने भी अपना अर्धशतक पुरा किया. उसके बाद रोहित ने खुलकर खेलते हुए, अपना 9वा वनडे शतक लगाया.

 

कोहली भी अपने शतक की ओर बढ रहे थे, लेकिन स्कोर को बढाने के चक्कर में, कोहली 91 रन बनाकर आउट हुए, और अपने शतक से चुक गये. आखिर रोहित का साथ देने धोनी खुद आए, और रोहित के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाजी की. रोहित ने अपने 150 रन भी पूरे किये, और दर्शकों को खुश कर दिया. धोनी 18 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन रोहित आखिर तक नाबाद रहे, और 171 रन बनाए.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 309/3, 50 ओवर में (रोहित शर्मा 171, कोहली 91, फॉकनर 2 विकेट)

अॉस्ट्रेलिया को 310 रनों का लक्ष्य

Related Topics