श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच मे इस सलामी जोड़ी के साथ खेले भारत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इस सलामी जोड़ी के साथ उतरेगी भारतीय टीम 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इस सलामी जोड़ी के साथ उतरेगी भारतीय टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. जिसका पहला मैच 5 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाना है. रोहित शर्मा के आराम लेने के बाद अब सलामी जोड़ी पर बहुत चर्चा होने वाले हैं. गुवाहाटी के मैच में भारतीय टीम की सलामी जोड़ी अब लगभग निश्चित हो चुकी है.

केएल राहुल की जगह टीम में पक्की

केएल राहुल

जब बात टी20 फ़ॉर्मेट की हो तो रोहित शर्मा के बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल का नाम आता है. इस खिलाड़ी ने लगातार खुद को साबित किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी. राहुल पॉवरप्ले के दौरान आक्रामक पारियां खेलते हुए नजर आ रहे थे.

अब श्रीलंका के खिलाफ भी केएल राहुल की टीम में यही भूमिका होगी. उसके अलावा अब इस सीरीज में भी केएल राहुल अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम में अपनी जगह पूरी पक्की करना चाहेंगे. जिससे वो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में अपनी जगह पूरी तरह पक्की कर ले.

शिखर धवन को मिलेगा एक और मौका

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इस सलामी जोड़ी के साथ उतरेगी भारतीय टीम 1

चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए शिखर धवन अब चोट से उबर चुके हैं. जिसके कारण दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में वो खेलते हुए नजर आयेंगे. पिछले कुछ टी20 मैच में उनका स्ट्राइक रेट धीमा रहा है. जिसके कारण टीम में इस दिग्गज के जगह पर सवाल उठ रहे हैं.

अच्छा प्रदर्शन करके शिखर धवन अपने आलोचकों को जवाब देना जरुर चाहेंगे. उसके साथ ही वो टीम में अपनी जगह भी बरक़रार रखना चाहेंगे. जिससे अगले टी20 विश्व कप में वो रोहित शर्मा के बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज का विकल्प बने रहे. हाल में ही उन्होंने घरेलू स्तर पर दिल्ली के लिए एक शानदार शतक भी लगाया था.

संजू सैमसन को करना होगा इंतजार

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में इस सलामी जोड़ी के साथ उतरेगी भारतीय टीम 2

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन टीम में तीसरे सलामी बल्लेबाज के विकल्प के रूप में खेल रहे हैं. लेकिन पहले मैच में उन्हें मौका मिलना बहुत ही मुश्किल नजर आता है. हालाँकि यदि दोनों सलामी में से कोई एक अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है तो उन्हें आने वाले मैचों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका दिया जा सकता है.

Related posts