भारत और पाकिस्तान मुकाबले से पहले शोएब अख्तर ने किया इस मैच में असली विजेता का खुलासा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत और पाकिस्तान मुकाबले से पहले शोएब अख्तर ने किया इस मैच में असली विजेता का खुलासा 

भारत और पाकिस्तान मुकाबले से पहले शोएब अख्तर ने किया इस मैच में असली विजेता का खुलासा

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों की उत्सुकता बढ़ती ही जा रही है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के आठवें एडिशन में रविवार 4 जून को ग्रुप बी का भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने वाला है। भारत और पाकिस्तान की टीमें इस मैच के साथ ही पूरे 443 दिनों के बाद एक-दूसरे का सामना करती हुई नजर आएंगी। ऐसे में इतने बड़े अंतराल के बाद विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी चिर-विरोधी टीम भारत और पाकिस्तान के महामुकाबलें को लेकर हर कोई बहुत ही बेताब नजर आ रहा है।

शोएब अख्तर का भारत के साथ रहा है खट्टा-मिठा अनुभव

पाकिस्तान के पूर्व तूफानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भारत के खिलाफ कई मैच खेल चुके हैं। शोएब अख्तर की भारत के साथ खेले मैच की कई खट्टी-मिठी यादें जुड़ी हुई है। शोएब अख्तर अपने समय में गेंदबाजी करते हुए काफी आक्रमक रहते थे। इसी कारण शोएब अख्तर की भारत के खिलाफ खेले मैचों में भारतीय खिलाड़ियों के साथ तू-तू, मैं-मैं की कुछ घटनाए दिखती रहती थी, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर शोएब अख्तर का मानना है कि इस मैच में चाहे जो हो क्रिकेट की जीत होनी चाहिए।सानिया और शोएब के रिश्ते के बीच आखिर कौन आई यह मिस्ट्री गर्ल, शोएब मलिक के साथ तस्वीरें लगातार हो रही हैं वायरल

INDO-PAK MATCH AKHTAR के लिए चित्र परिणाम

भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी हारे क्रिकेट की होनी चाहिए जीत

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान में खिलाडियों के बीच रिश्तें इतने अच्छे नहीं  रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच में दोनों ही देशों के खिलाड़ियों के बीच विवाद का इतिहास भरा पड़ा हैं। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी में होने वाले मैच से पहले कहा कि “भारत के साथ मेरा रिश्ता बहुत ही सम्मानजनक रहा है। भारतीयों से मुझे जो संबंध मिल रहा है वो बहुत बड़ी बात है। और इसी तरह पाकिस्तानी  भी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ियों को बहुत प्यार करते हैं। इस मैच में भारत या पाकिस्तान की हार से मतलब नहीं है। ये तो उपमहाद्विप के क्रिकेट की जीत होगी।”

संबंधित चित्र

क्रिकेट से ही दोनों देशों के बीच रहा हैं सम्मान और प्यार का संबंध

साथ ही आगे शोएब अख्तर ने कहा कि “पाकिस्तान हमेशा से ही भारत के साथ क्रिकेट खेलना चाहता है। आप बताओं मुझे जब भारत और पाकिस्तान के बीच आखिर के 70 सालों में कोई तनाव नहीं था क्या इस दौरान भी इस तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज खेली जा रही थी। इसके बीच व्यापार भी दोनों देशों के बीच अभी भी चल रहा हैं। दोनों देशों के लोग भी एक-दूसरे देश की यात्रा कर रहे हैं। दोनों देशों को बीच संबंधों की सम्मान और प्यार हमेशा दोनों देशों के लोगों के बीच और साथ ही क्रिकेटरों के बीच बना रहेगा।”आखिरकार अश्विन और जडेजा को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले क्यों साबित करना पड़ा, हम किसी से कम नहीं?

Related posts