7 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच, जाने कब और कहां देखें?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

7 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच, जाने कब कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव मैच? 

7 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच, जाने कब कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?

अगर 142 साल के क्रिकेट इतिहास में क्रिकेट की दुनिया में कोई सबसे बड़ी व रोमांचक चीज है, तो वह है भारत बनाम पाकिस्तान का मैच ही है, जब ये दो देश क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने होने वाले होते हैं, तो उस दिन पूरी दुनिया के करोड़ो लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं और अब ये करोड़ो क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार 7 सितंबर को ख़त्म होने वाला है.

7 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच, जाने कब कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव मैच? 1

कब और कहां खेला जायेगा मैच?

डेविस कप

बता दें, कि भारत और पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के बीच होने वाला यह मुकाबला 7 सितंबर शनिवार को मोरटुवा के डी सोयसा स्टेडियम में खेला जायेगा. यह मैच भारतीय समयनुसार 9:30 बजे से होना है.

भारत और पाकिस्तान की टीम को ग्रुप ए में जगह मिली है. इस ग्रुप में दो अन्य टीमें अफगानिस्तान और कुवैत की हैं. जबकि ग्रुप बी में मेजबान श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश, नेपाल और यूएई को रखा गया है. टीम इंडिया की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के हाथों में है. भारत अब तक छह बार यह टूर्नामेंट अपने नाम कर चुका है.

कहां देखें मैच?

BCCI
BCCI

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले की आप ऑनलाइन स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. किसी भी चैनल पर इस मैच का प्रसारण नहीं होगा. स्टार स्पोर्ट्स के पास प्रसारण अधिकार हैं, लेकिन वो सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों का सीधा प्रसारण करेगा.

भारत और पाकिस्तान की महिलाओं का ये मैच सिर्फ एक क्रिकेट मैच नहीं होगा, बल्कि ये मैच दोनों देशो व दोनों टीमो के स्वाभिमान की लड़ाई होगी और इस स्वाभिमान के चलते कोई भी ये मैच को नहीं हारना चाहेगा.

भारत जीत चुकी है अपना पहला मैच

7 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच, जाने कब कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव मैच? 2

आपकों यह भी बता दें, कि भारतीय अंडर-19 टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीत चुकी है. भारत ने कुवैत की टीम को अपने पहले मुकाबले में 7 विकेट के अंतर से हरा दिया था. वहीं पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान की टीम को अफगानिस्तान की टीम ने 85 रन के बड़े अंतर से हरा दिया था.

Related posts