भारतीय खिलाड़ी पहली बार इस विदेशी लीग में खेलते हुए आयेंगे नजर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान नहीं बल्कि इस देश की टी-20 लीग में पहली बार खेलते नजर आयेंगे विराट और धोनी जैसे दिग्गज 

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान नहीं बल्कि इस देश की टी-20 लीग में पहली बार खेलते नजर आयेंगे विराट और धोनी जैसे दिग्गज

जब से भारत में आईपीएल शुरू हुआ है तब से ही सभी देशों में आईपीएल की तर्ज पर टी20 लीग खेली जाती है और आईपीएल की तर्ज पर ही श्रीलंका में भी अगस्त-सितंबर के दौरान श्रीलंका प्रीमियर लीग खेली जानी है.

श्रीलंका ने शुक्रवार 16 फरवरी को यह पुष्टि की है, कि श्रीलंका प्रीमियर लीग में छह टीमें हिस्सा लेगी और यह टूर्नामेंट 18 अगस्त से 10 सितंबर तक खेला जायेगा.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद भारतीय खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा 

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान नहीं बल्कि इस देश की टी-20 लीग में पहली बार खेलते नजर आयेंगे विराट और धोनी जैसे दिग्गज 1

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस साल अगस्त में खेले जाने वाले श्रीलंका प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों की भागीदारी की संभावना बनना चाहता है जिसके लिए वह बीसीसीआई से बात भी करने वाला है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है, कि भारत के खिलाड़ी भी श्रीलंका प्रीमियर लीग में हिस्सा लेंगे. आपकों बता दे, कि बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों को दूसरी लीगों में खेलने की के जरुरी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) नहीं देता है. हालाँकि श्रीलंका बोर्ड को उम्मीद है कि इस बार बीसीसीआई भारत के खिलाड़ियों को खेलने के लिए एनओसी जरुर देगा.

उम्मीद है बीसीसीआई भेजेगा भारतीय खिलाड़ियों को 

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान नहीं बल्कि इस देश की टी-20 लीग में पहली बार खेलते नजर आयेंगे विराट और धोनी जैसे दिग्गज 2

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा,

“हमारे टूर्नामेंट का ये अभी शुरुआती दौर हैं और हम इस टूर्नामेंट को अच्छे तरह से आयोजित करने की जरूरत है और इसे अच्छा बनाने के लिए हम प्रयास भी कर रहे है.

हम इस टूर्नामेंट को अच्छा बनाने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनाना चाहते है. हमारे बीसीसीआई के साथ बहुत अच्छे रिश्तें है और उन्होंने हमारा हमेशा समर्थन किया है.

और इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए भी हम बीसीसीआई से उनके समर्थन की उम्मीद कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वह अपने खिलाड़ियों को खेलने जरुर भेजेंगे.

अगर बीसीसीआई अपने शीर्ष खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में ना भी भेजे तो भी हमें उम्मीद है. कि वह भारत के अन्य खिलाड़ियों को खेलने भेजेंगे.”

श्रीलंका क्रिकेट अधिकारी ने आगे कहा,

“फ्रैंचाइजी पर आधारित क्रिकेट टूर्नामेंटों के लिए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की मांग भी काफी अधिक है और यही वजह है कि हम कैरेबियाई प्रीमियर लीग के बाद अपने टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे है.”

पिछली गलतियों को नहीं दोहराएंगे 

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान नहीं बल्कि इस देश की टी-20 लीग में पहली बार खेलते नजर आयेंगे विराट और धोनी जैसे दिग्गज 3

आपकों बता दे, कि कुछ साल पहले भी श्रीलंका प्रीमियर लीग का आयोजन हुआ था, लेकिन यह फ्लॉप साबित हुआ था जिसके बाद श्रीलंकाई बोर्ड ने इसे बंद कर दिया था, लेकिन अब एक बार फिर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इसका आयोजन करने वाला है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थिलंगा सुमथिपला ने कहा,

 “मुझे लगता है, कि क्रिकेट में फिलहाल हम एकमात्र देश है जिनके देश में टी20 लीग नहीं खेला जा रहा है, लेकिन हम भी अब इसका आयोजन करने जा रहे है और देख रहे है कि हमारे टूर्नामेंट में कितनी पार्टियां दिलचस्पी लेती हैं. हम अतीत की गलतियों को दोहराना नहीं चाहते हैं हमें यह सुनिश्चित करना है कि टूर्नामेंट के लिए ज्यादा से ज्यादा असली प्रायोजक आये.”

आपकों यह भी बता दे कि मार्च में ही भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच त्रिकोणीय सीरीज खेली जानी है और इस सीरीज से श्रीलंका को 6.5 मिलियन डॉलर फायदा होने की उम्मीद है और इसे वह अपने श्रीलंका क्रिकेट प्रीमियर लीग के आयोजन में लगायेगी.

Related posts

Leave a Reply