NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, ऐसी दिख सकती है प्लेइंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी

न्यूजीलैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से खेला जाएगा। यह मैच क्राइसचर्च के हगले ओवल पर खेला जाएगा। दो मैचों की सीरीज का पहले मैच को 10 विकेट से जीतकर न्यूजीलैंड सीरीज में 1-0 से आगे हैं। सीरीज का बराबरी पर समाप्त करने के लिए भारतीय टीम को दूसरे मैच में जीत हासिल करनी ही पड़ेगी। पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं कर पाई थी। दूसरे मैच में टीम उससे बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। आज हम आपको दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

मयंक अग्रवाल

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 1

पहले टेस्ट मैच में किसी भारतीय बल्लेबाज ने कीवी गेंदबाजी का डटकर सामना किया, वह मयंक अग्रवाल थे। दूसरी पारी में उन्होंने अर्धशतक भी बनाया लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए। दूसरे टेस्ट में अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करना चाहेंगे।

शुभमन गिल

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 2

पृथ्वी शॉ की जगह दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल को खेलने का मौका मिल सकता है। गिल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से टीम का हिस्सा बने हुए हैं लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्होंने इंडिया ए के लिए न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 3 पारियों में एक अर्धशतक, एक शतक और एक दोहरा शतक बनाया था।

चेतेश्वर पुजारा

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 3

पहले टेस्ट की दोनों पारियों की मिलाकर पुजारा के बल्ले से 22 रन निकले थे। उनका फ्लॉप होना भारतीय टीम के हार की बड़ी वजह था। सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाने के बाद से उनके बल्ले से टेस्ट मैचों में शतक भी नहीं निकला है। वह इस कमी को पूरी करना चाहेंगे।

विराट कोहली (कप्तान)

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 4

विराट कोहली के लिए यह दौरा किसी बुरे सपने की तरह रहा है। 8 पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ एक ही अर्धशतक निकला है। पहले टेस्ट मैच में वह 2 और 19 रन बनाकर आउट हुए थे। बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट के बाद उन्होंने कोई इंटरनेशनल शतक भी नहीं बनाया है।

अजिंक्य रहाणे

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 5

अजिंक्य रहाणे पहली पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा 46 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। दूसरी पारी में भी उन्होंने 29 रन बनाए थे। कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक उनका साथ नहीं निभा पाया। इसके साथ ही धीमी बल्लेबाजी के लिए रहाणे की आलोचना भी हुई है।

हनुमा विहारी

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 6

हनुमा विहारी को टेस्ट मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम के लिए गिने चुने मौके मिलते हैं। घरेलू सीजन के 5 टेस्ट में उन्हें एक ही टेस्ट खेलने का मौका मिला था। पहले टेस्ट में उनके बल्ले से 7 और 15 रनों की पारी निकली थी। दूसरे मैच में वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 7

ऋषभ पंत को रिद्धिमान साहा से पहले खेलने का मौका मिला था और इसकी सबसे बड़ी वजह उनकी बल्लेबाजी थी। उन्होंने पहले मैच में बल्ले से 19 और 25 रनों की पारी खेली थी। विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन पहले से बेहतर था। ऐसे में दूसरे टेस्ट में उनका खेलना तय दिख रहा है।

रविंद्र जडेजा

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 8

रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल सकता है। अश्विन ने 29 ओवर की गेंदबाजी में 3 विकेट लिए लेकिन बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। जडेजा बल्ले से रन बनाने के साथ ही विकेट लेने की भी झमता भी है।

उमेश यादव

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 9

इशांत शर्मा ने चोट से वापसी कर शानदार प्रदर्शन किया था और पहले मैच में भारत के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी रहे थे, इशांत ने पहले मैच में 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था, ऐसे में एक बार फिर उनका चोटिल होना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है, लेकिन उनके विकल्प के तौर पर भारत के पास उमेश यादव मौजूद हैं. उमेश यादव ने अपने अंतिम मैच में 8 विकेट लिए थे. जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद उन्हें टीम में जगह नहीं मिल रही थी, लेकिन अब जब इशांत चोटिल हो गये हैं, तो उमेश यादव का खेलना तय हैं.

मोहम्मद शमी

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 10

अभ्यास मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी ने पहले मैच में कोई प्रभाव नहीं छोड़ा। 23 ओवर की गेंदबाजी में 91 रन देकर उन्होंने केन विलियमसन को आउट किया। दूसरे मैच में भारतीय टीम को अपने इस अनुभवी गेंदबाज से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

जसप्रीत बुमराह

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है लंबे समय बाद वापसी 11

चोट से वापसी के बाद से जसप्रीत बुमराह लय में नहीं दिख रहे हैं। 6 वनडे मैच में उन्होंने सिर्फ 1 विकेट मिला है। पहले टेस्ट में उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन सिर्फ एक ही विकेट ले पाए। बुमराह का नहीं चलना भारतीय टीम के साथ ही सबसे बड़ी वजह मानी जा सकती है। दूसरे मैच में वह अपनी पुरानी लय में गेंदबाजी करना चाहेंगे।

Related posts