INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव

भारत और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन्स में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जायेगा। भारतीय टीम ने पहले मैच को पारी और 130 रनों से अपने नाम किया था। दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा और पिंक बॉल से खेला जायेगा। भारत के साथ ही बांग्लादेश के लिए यह पहला पिंक बॉल टेस्ट होगा। पहले मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और दूसरे मैच में भी वह प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी।

इस मैच में ऐसी हो सकती है, भारत की प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 1

पहले मैच में 6 रन बनाने वाले रोहित शर्मा दूसरे मैच में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। उन्होंने दिलीप ट्रॉफी में पिंक बॉल से खेला था। यहाँ उह इस अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वह बेहतरीन लय में थे।

मयंक अग्रवाल

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 2

इंदौर टेस्ट में 243 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल पर एक बार फिर सभी की नजरें होंगी। मयंक ने अभी तक खेले 12 टेस्ट पारियों में 3 शतक और 3 अर्धशतक बनाये हैं। इसमें दो दोहरे शतक भी हैं। रोहित शर्मा की तरह मयंक ने भी पिंक बॉल से दिलीप ट्रॉफी खेली है।

चेतेश्वर पुजारा

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 3

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद चेतेश्वर पुजारा का बल्ला कुछ खास नहीं चला है। वेस्टइंडीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उनके बल्ले से शतक नहीं निकला। पिंक बॉल क्रिकेट में 256 रनों की पारी खेल चुके पुजारा उस अनुभव का फायदा उठाना चाहेंगे।

विराट कोहली (कप्तान)

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 4

कप्तान विराट कोहली का हालिया फॉर्म कुछ खास नहीं रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 254 रनों की पारी छोड़ दें तो, वह बड़ी पारी खेलने में लगातार असफल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने इससे पहले पिंक बॉल मैच भी नहीं खेला है।

अजिंक्य रहाणे

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 5

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे विंडीज सीरीज से ही बेहतरीन फॉर्म में हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम टेस्ट में शतक बनाने के बाद पिछले मैच में उनके बल्ले से 88 रनों की पारी निकली थी। डे-नाइट टेस्ट में भी अपना फॉर्म जारी रखना चाहेंगे।

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर)

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 6

रिद्धिमान साहा विकेट के पीछे शानदार रहे हैं लेकिन बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला है। ऊपर के बल्लेबाज अच्छा कर रहे हैं और इसी वजह से साहा पर जिम्मेदारी नहीं आ रही। उनके पास भी पिंक बॉल से खेलने का अनुभव है।

रविचंद्रन अश्विन

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 7

अनुभवी ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन पर स्पिन गेंदबाजी के साथ ही निचले क्रम में रन बनाने की जिम्म्मेदारी होगी। पहले टेस्ट में उन्हें 5 विकेट लिए थे। पिछले काफी समय से उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पा रहा।

कुलदीप यादव

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 8

रविन्द्र जडेजा की जगह भारतीय टीम में कुलदीप यादव को जगह मिल सकती है। जडेजा बल्ले से अच्छा कर रहे हैं लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिल रहा। कुलदीप यादव ने पहली बार हुए डे-नाइट दिलीप ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए थे। इसी वजह से उन्हें मौका मिल सकता है।

उमेश यादव

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 9

पिंक बॉल तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होती है और उमेश यादव शानदार गेंदबाजी भी कर रहे। पहले मैच में टीम की शुरुआत में सफलता दिलाई थी। पिंक बॉल से तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद की उम्मीद है और ऐसे में उमेश खतरनाक साबित हो सकते हैं।

ईशांत शर्मा

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 10

पहले मैच में ईशांत शर्मा ने भले ही तीन विकेट लिए थे लेकिन इस मैच में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ईडन गार्डन्स में अंतिम टेस्ट मैच 2017 में खेला गया था और भारत के लिए सिर्फ तेज गेंदबाजों ने ही विकेट लिए थे।

मोहम्मद शमी

INDvBAN, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, टीम में हो सकता है ये बदलाव 11

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपने करियर के सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से अभी तक खेले 4 मैचों में उनके 21 विकेट हैं। कैब ने ईडन गार्डन्स में पिंक बॉल मैच करवाया था। उसकी पहली पारी में ही शमी ने 5 विकेट लिए थे। यहाँ शमी उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।

Related posts