IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 जनवरी से 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड के ईडेन पार्क में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में अभी तक कोई टी-20 सीरीज नहीं जीता है। 2009 में टीम को 2-0 से हार मिली थी वहीं 2018 में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। चोटिल शिखर धवन इस सीरीज से बाहर हो गए हैं।

आज हम आपको पहले मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 1

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम लेने वाले रोहित शर्मा इस सीरीज में खेलते दिखेंगे। वह टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं। वह 2009 के न्यूजीलैंड दौरे पर भी भारतीय टीम का हिस्सा थे और इसी वजह से उन्हें यहां खेलने का अच्छा अनुभव है।

केएल राहुल (विकेटकीपर)

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 2

केएल राहुल एकबार फिर विकेटकीपिंग करते दिख सकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कीपिंग की थी। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने उनसे आगे भी विकेटकीपिंग करने की बात की थी। शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से वह सलामी बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं।

विराट कोहली (कप्तान)

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 3

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड में अभी तक कोई टी-20 मैच नहीं खेला है। 2009 में उन्होंने डेब्यू नहीं किया था और पिछले साल आराम ले लिया था। टी-20 इंंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली पर बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है।

श्रेयस अय्यर

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 4

श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए नंबर 4 पर लगातार रन बनाए हैं और इसी वजह से उन्हें यहां एक बार फिर खेलने का मौका मिल सकता है। न्यूजीलैंड की परिस्थिति में खेलना उनके लिए बड़ी चुनौति रहने वाली है। उन्होंने इंडिया ए के लिए न्यूजीलैंड में सीरीज खेला है।

मनीष पांडे

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 5

केएल राहुल के विकेटकीपिंग करने की वजह से ऋषभ पंत को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह मनीष पांडे को खेलने का मौका मिल सकता है। श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी-20 मैच में उनके बल्ले से 18 गेंदों में 31 रनों की तेज पारी निकली थी।

शिवम दूबे

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 6

भारतीय टीम शिवम दूबे को फिनिशर के रूप में प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। इसके साथ ही वह छठवें गेंदबाजी भी हो सकते हैं। न्यूजीलैंड की पिच और परिस्थिति को देखते हुए टीम 5 गेंदबाज के साथ उतरने का जोखिम नहीं ले सकती है।

वाशिंगटन सुंदर

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 7

टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम रविंद्र जडेजा से पहले वाशिंगटन सुंदर को मौका देती है। इस सीरीज के पहले मैच में भी वैसा ही हो सकता है। आगे को मैचों में जडेजा को मौका मिल सकता है लेकिन पहले मैच में सुंदर ही खेलते नजर आ सकते हैं।

कुलदीप यादव

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 8

भारतीय टीम के लिए कुलदीप यादव ने पिछले दौरे पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। इसी वजह से उनका टीम में होना तय दिख रहा है। उनका फॉर्म जरूर गिरा है लेकिन इसके बाद भी वह कीवी बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

मोहम्मद शमी

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 9

मोहम्मद शमी की भी टी-20 टीम में वापसी हुई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच खेलने का बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ मौका नहीं मिला था। इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में उनपर बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है। शमी भारतीय टी-20 टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 10

जसप्रीत बुमराह ने चोट से वापसी के बाद भले ही ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं लेकिन उन्होंने लगातार सटीक गेंदबाजी की है। ऑस्ट्रेलिाया के खिलाफ दूसरे और तीसरे मैच में वह टीम के सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज थे। यहां उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहने वाली है।

नवदीप सैनी

IND vs NZ, पहला टी-20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कड़े फैसले ले सकते हैं कप्तान कोहली 11

नवदीप सैनी को उनकी गेंदबाजी के लिए श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड दिया गया था। उन्होंने उस सीरीज में कई गेंदें 150 किमी प्रति घंटे से भी तेज डाली थी। इसी वजह से उन्हें पहले मैच में खेलने का मौका मिल सकता है।

Related posts