NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 जनवरी को इडेन पार्क में खेला जाएगा। इसी मैदान पर हुए सीरीज के पहले मैच को भारतीय टीम ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। दूसरे मैच को जीतकर भारत सीरीज में बड़ी बढत बनाना चाहेगा। न्यूजीलैंड टीम भी इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी। दूसरे मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया जा सकता है। हम आपको दूसरे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 1

पहले मैच में रोहित शर्मा 7 रन बनाकर मिचेल सैंटनर की गेंद पर आउट हुए थे। वह स्लॉग स्विप खेलने में आउट हुए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर में भी वह इसी शॉट को खेलने के क्रम में आउट हुए थे। दूसरे मैच में इससे बचते हुए वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

केएल राहुल (विकेटकीपर)

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 2

केएल राहुल ने विकेटकीपर के रूप में भारत के लिए पहला टी-20 मैच खेला। विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन ठीकठाक रहा लेकिन बल्ले से उन्होंने विस्फोटक पारी खेली। 27 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेलकर उन्होंने भारतीय टीम के जीत की नींव रखी। दूसरे मैच में भी टीम उनसे ऐसे ही शुरुआत की उम्मीद कर रही होगी।

विराट कोहली (कप्तान)

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 3

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय पारी आगे बढाई। वह 45 रन बनाकर आउट हुए, जैसा काफी कम देखने को मिलता है। वह सेट होने के बाद मैच खत्म करके ही लौटते हैं। दूसरे मैच में वह ऐसा करने के इरादे से भी बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

श्रेयस अय्यर

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 4

पहले मैच के मैन ऑफ द मैच श्रेयस अय्यर ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर अपनी काबिलियत दिखाई। विश्व कप के बाद से वह लगातार मध्यक्रम में अच्छा कर रहे हैं। 29 गेंदों में 58 रनों की पारी उन्हें काफी आत्मविश्वास देगी।

मनीष पांडे

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 5

मनीष पांडे ने अय्यर के साथ 62 रनों की साझेदारी बनाई। अय्यर विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे थे और इसी वजह से उन्होंने लगातार स्ट्राइक रोटेट किया। 12 गेंदों में 14 रनों की पारी खेलकर नाबाद रहे। दूसरे मैच में मौका मिलने पर वह बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे।

शिवम दुबे

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 6
Thiruvananthapuram: India’s Shivam Dube celebrates his half century during the second T20I match between India and West Indies at the Greenfield International Stadium in Thiruvananthapuram, Kerala on Dec 8, 2019. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

शिवम दुबे की गेंदबाजी पर सवाल थे लेकिन बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर उन्होंने 3 ओवर में 24 रन देकर मार्टिन गप्टिल का विकेट लिया। इस प्रदर्शन से उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा। बल्लेबाजी में उन्होंने एक छक्का और एक चौका लगातर 9 गेंदों में 13 रन बनाए।

वॉशिंगटन सुंदर

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 7

भारतीय टीम ने पहले मैच में रविंद्र जडेजा को खेलने का मौका मिला था। उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया। इस प्रदर्शन के बाद भी टीम उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को खेलने का मौका मिल सकता है। 5 मैचों की सीरीज में विराट कोहली सभी खिलाड़ियों को मौका देने की कोशिश करेंगे।

नवदीप सैनी

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 8

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे नवदीप सैनी को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। उन्हें शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल किय जा सकता है। ठाकुर ने पहले मैच में 3 ओवर में 44 रन खर्च किए थे।

मोहम्मद शमी

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 9

मोहम्मद शमी ने पहले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 53 रन खर्च कर दिए। इसके बाद भी अनुभव को देखते हुए, उन्हें दूसरे मैच में खेलने का मौका मिल सकता है। इसी साल टी-20 विश्व कप है और उन्होंने 2018 से अभी तक भारत के लिए सिर्फ 2 टी-20 मैच खेले हैं।

जसप्रीत बुमराह

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 10

जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 31 रन दिए। वह पहले मैच में दोनों टीमें के सबसे इकोनॉमिकल गेंदबाज रहे। भारतीय टीम की जीत में उनकी गेंदबाजी का अहम योगदान था। दूसरे मैच में भी वह ऐसी ही गेंदबाजी करना चाहेंगे।

युजवेंद्र चहल

NZ vs IND, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बाद भी 2 बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम 11

युजवेंद्र चहल ने पहले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 32 रन देकर केन विलियमसन की विकेट लिया। मैदान छोटा होने के बाद भी उन्होंने बल्लेबाजों को रोककर रखा। दूसरे मैच में भी उन्हें कुलदीप यादव के ऊपर खेलने का मौका मिल सकता है।

Related posts