U-19 भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर पर हराकर जीती सीरीज, इस खिलाड़ी ने लगाया शतक 1

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर खेली गई चार देशों की टूर्नामेंट अपने नाम कर ली है. भारत ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को हराकर यह खिताब अपने नाम किया. विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के शतक और बाएं हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर के चार विकेट की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 69 रन से हराकर भारतीय टीम ने अपनी शानदार टीम होने का सबूत दे दिया है.

दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआत में की शानदार गेंदबाजी

U-19 भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर पर हराकर जीती सीरीज, इस खिलाड़ी ने लगाया शतक 2

दरअसल दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. दक्षिण अफ्रीका का गेंदबाजी करने का फैसला कारगर साबित हुआ, क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारत के 3 टॉप आर्डर बल्लेबाजों को 13 रन के अंदर ही पवेलियन भेज दिया. लेकिन भारतीय टीम ने दिखाया की वह केवल टॉप आर्डर पर ही निर्भर नहीं हैं.

ध्रुव जुरेल ने जड़ा शतक

 

U-19 भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर पर हराकर जीती सीरीज, इस खिलाड़ी ने लगाया शतक 3

U-19 भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर पर हराकर जीती सीरीज, इस खिलाड़ी ने लगाया शतक 4

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने 115 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 101 रनों की शानदार पारी खेलकर सभी को प्रभावित किया, जबकि बाएं हाँथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 103 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाए, जिससे भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 259 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

अथर्व अंकोलेकर ने झटके 4 विकेट, दिलाई भारत को जीत

U-19 भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर पर हराकर जीती सीरीज, इस खिलाड़ी ने लगाया शतक 5

इसके बाद भारतीय टीम के लेफ्ट आर्म गेंदबाज अथर्व अंकोलेकर ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर मात्र  31 रन देकर चार विकेट लिए और उसकी पूरी टीम को 43.1 ओवर में 190 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई. दक्षिण अफ्रीका की हार का कारण उसका नियमित अंतराल में विकेट गवांना था.

दक्षिण आफ्रिका की तरफ जैक लीस ने सर्वाधिक 52 रन बनाए जबकि जोनाथन बर्ड ने 39 रन का योगदान दिया. अंकोलेकर के अलावा रवि बिश्नाई ने दो जबकि वीर, वर्मा, जायसवाल और आकाश सिंह ने एक-एक विकेट लिया।