भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. अपने आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को ग्रुप डी के मुकाबले में न्यूजीलैंड को 120 रन से हराकर भारत ने यह बढ़त हासिल किया. भारत अपने अगले मैच में नेपाल से भिड़ेगा जो क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है.

धीमी पिच पर टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी तीन बार की विश्व विजेता भारतीय टीम ने सरफराज के 74 रन की मदद से आठ विकेट पर 258 रन बनाए. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रिषभ पंत और मध्यक्रम के बल्लेबाज अरमान जाफर ने भी क्रमश: 57 और 46 रन की पारियां खेली. ऑलराउंडर महिपाल लोमरोर ने भी 42 गेंदों में 45 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 31.3 ओवर में 138 रन पर ही सिमट गई.

अवेश ने 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. लोमरोर ने बल्ले के बाद गेंद से भी असरदार प्रदर्शन करते हुए 7.3 ओवर में 47 रन देकर पांच विकेट चटकाए. अवेश ने 11वें ओवर तक ही न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 16 रन कर दिया था. उसके बाद भारत की जीत तय मानी जा रही थी. स्लिप में वाशिंगटन सुंदर ने भी कुछ अच्छे कैच लपके.

इससे पहले भारत के लिए पंत और सरफराज ने तीसरे विकेट के लिए उस समय 89 रन जोड़े. तब तक टीम 19 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी. अरमान और लोमरोर ने भी छठे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की. दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 83 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के मारे जबकि मुंबई के सरफराज ने 80 गेंद की अपनी पारी के नौ चौके मारे. इन दोनों ने हालांकि जमने के बाद अपने विकेट गंवाए. डेल फिलिप्स की गेंद पर पंत ने शॉर्ट थर्ड मैन पर कैच थमाया. वहीं नाथन स्मिथ की गेंद को सरफराज विकेटों पर खेल गए. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर के भतीजे अरमान ने इसके बाद 49 गेंद में दो चौकों की मदद से 46 रन की पारी खेली.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    मंयती लैंगर को केविन पीटरसन ने बताया प्रोफेशनल तो मयंती ने दिया पीटरसन को...

    आईपीएल को लेकर भारत के साथ पूरी दुनिया के फैन्सों के बीच जमकर दीवानगी देखने को मिलती है। इस रोमांचक लीग में पल दर...

    रिंग अनाउंसर गैरी माइकल कैपेटा ने खोले WWE के कई राज, लेकिन अंडरटेकर की...

    पूर्व रिंग अनाउंसर गैरी माइकल कैपेटा ने 'द रेसलिंग एस्टेट' को दिए साक्षात्कार में रेसलरों को मिली अपार सफलता के राज़ खोले हैं। अंडरटेकर...

    IPL 2018 की 5 ऐसी पारियां जिसने जीत लिया सभी का दिल

    रोमांचक मुकाबले के साथ शुरु हुआ आईपीएल का 11वां सीजन अब कुछ मैचों के बाद ख़त्म होने वाला है. इस दौरान हमें धड़कने बढ़ाने...

    IPL 2018: खत्म होने के कगार पर है आईपीएल लेकिन अब तक नहीं बना...

    आईपीएल 2018 के लीग के सभी मुकाबले अब खेले जा चुके है अर्थात 56 मैच खेले जाने के बाद भी अब तक एक भी...

    सीएसके के लिए महेन्द्र सिंह धोनी के साथ खेलने को लेकर शेन वॉटसन ने...

    भारतीय क्रिकेट टीम के महान कप्तान रहे पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट ही...