दिलीप ट्रॉफी 2019: करुण नायर की बेहतरीन बल्लेबाजी से मजबूत स्थिति में इंडिया रेड 1

भारत की घरेलू दिलीप ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में इंडिया ब्लू के सामने इंडिया रेड की टीम थी। इंडिया ब्लू के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह मुकाबला अलूर के केएससीए क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच खेले गया टूर्नामेंट का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

नहीं चले सलामी बल्लेबाज

दिलीप ट्रॉफी 2019: करुण नायर की बेहतरीन बल्लेबाजी से मजबूत स्थिति में इंडिया रेड 2

इंडिया रेड की शुरुआत खराब रही और टीम को मुकाबले के तीसरी ही गेंद पर पहला झटका लग गया। टीम के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये। उन्हें अनिकेत चौधरी ने एलबीडबल्यू आउट किया।

टीम के कप्तान प्रियांक पंचाल की बड़ी पारी नहीं खेल पाए। 15 रन बनाकर पंचाल दिवेश पठानिया की गेंद पर स्नेल पटेल को कैच थमा बैठे। इस समय टीम का स्कोर सिर्फ 43 रन ही था।

करुण नायर की बेहतरीन बल्लेबाजी

दिलीप ट्रॉफी 2019: करुण नायर की बेहतरीन बल्लेबाजी से मजबूत स्थिति में इंडिया रेड 3

भारतीय टीम से बाहर चल्र रहे करुण नायर ने मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने अंकित कालसी के साथ मिलकर पारी को संभाला। बारिश और ख़राब रोशनी की वजह से दिन में 68 ओवर का ही खेल हो पाया।

दोनों बल्लेबाजों ने इसके टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। खेल समाप्त होने के समय नायर 92 रन बनाकर खेल रहे थे और अंकित 48 के स्कोर पर नाबाद थे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 120 रन जोड़ लिए हैं।

बिना मौका मिले हुए थे बाहर

दिलीप ट्रॉफी 2019: करुण नायर की बेहतरीन बल्लेबाजी से मजबूत स्थिति में इंडिया रेड 4

करुण नायर वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। इसके बाद भी उन्हें भारत के लिए ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। वह पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर टीम का हिस्सा थे।

वहां उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला और फिर टीम से ड्रॉप कर दिया गया। इसके बाद नायर ने चयनकर्ताओं पर सवाल भी खड़े किये थे। उसके बाद से उन्हें इंडिया ए के लिए भी ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। अब दिलीप ट्रॉफी में वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

देखें स्कोरकार्ड:

दिलीप ट्रॉफी 2019: करुण नायर की बेहतरीन बल्लेबाजी से मजबूत स्थिति में इंडिया रेड 5