अफ्रीका के खिलाफ जीत से टेस्‍ट रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर पहुंची टीम इंडिया

दुबई। सोमवार को भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दिल्‍ली टेस्‍ट हराते ही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्‍जा कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में दूसरा स्‍थान भी हासिल कर लिया है।

खबरों के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में हराने से टीम इंडिया ने 10 अंक जीते, इस वजह से अब भारत के कुल अंक 110 हो गए हैं। टेस्‍ट मैचों में दूसरे पायदान पर पहुंचते ही भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान को पीछे छोड़ दिया है। ये दोनों टीमें रैंकिंग में क्रमश: दूसरे व तीसरे स्‍थान पर हैं।

मालूम हो कि टीम इंडिया को अब वार्षिक कट ऑफ दिनांक 1 अप्रैल तक कोई टेस्‍ट नहीं खेला था जिससे उसकी रैंकिंग नीचे खिसक गई थी। बताते चलें कि आने वाले 10 दिसंबर सेऑस्‍ट्रेलियाई टीम आठवें रैंकिंग पर काबिज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज की मेजबानी करेगी।

इस खास सूची में शामिल हुए रवींद्र जडेजा

भारतीय टेस्ट इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने के मामले में जो टॉप-10 खिलाड़ी थे, उसमें कोई भी वर्तमान क्रिकेट खिलाड़ी शामिल नहीं था। अब इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा नौवें नंबर पर आ गए हैं। दूसरी पारी में जडेजा ने मेहमान टीम के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में 46 ओवर गेंदबाजी की, इसमें उन्होंने 33 मेडन ओवर किए थे।

Related Topics