/

अगले 7 दिनों में पाकिस्तान की बादशाहत खत्म कर देगा भारत

कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद, भारतीय टीम पाकिस्तान को पीछे छोड़ फिर से टेस्ट में नंबर 1 टीम बन गयी हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

रवीचंद्र अश्विन के 10 विकेट और रवींद्र जडेजा के अॉल राउंड प्रदर्शन के बदौलत भारत ने अपने 500वें टेस्ट मैच में जीत हासिल कि, और सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई.

यह भी पढ़े: रिकार्ड्स : विराट कोहली ने किया महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी, तो अश्विन बने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

रैकिंग हमेशा सीरीज के बाद घोषित होती हैं, इसलिए अब तक आईसीसी की ओर से कोई रैकिंग नहीं आयी हैं.

पाकिस्तान पिछले महिने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने के बाद नंबर 1 बना था, और आईसीसी ने पाकिस्तानी टीम को नंबर 1 टेस्ट टीम बनने के लिए गदा भी दी थी.

अब भारतीय टीम पहला टेस्ट जीतने के बाद नंबर 1 टेस्ट टीम बन गयी हैं, लेकिन भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के साथ-साथ पाकिस्तानी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली हैं.

यह भी पढ़े: रविन्द्र जड़ेजा की बहन ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने की बड़ी दावेदार हैं. भारतीय टीम को बस ये सीरीज 2-0 से जीतनी होगी, और अगर ऐसा हुआ, तो पाकिस्तानी टीम वेस्टइंडीज को 3-0 से भी हरा दे तब भी भारत ही टेस्ट में पहले नंबर पर रहेगा.

पाकिस्तान सिर्फ एक ही तरीके से नंबर 1 हो सकता हैं, अगर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 टेस्ट मैच हारता हैं, और पाकिस्तान वेस्टइंडीज को 3-0 से हराता हैं तब.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के बाद भारतीय टीम के अंक 111 हो गये हैं, जो पाकिस्तानी टीम के बराबर हैं. लेकिन भारतीय टीम रैकिंग में टॉप पर हैं.

यह भी पढ़े: खुलासा: क्यूँ धोनी युवराज सिंह की कॉल नहीं उठाते?